- एमएमएमयूटी के एनुअल कल्चरल इवेंट 'अभिव्यक्ति की हुई क्लोजिंग

- आई नेक्स्ट इस इवेंट में है एसोसिएट पार्टनर

GORAKHPUR : इंडिया, एक ऐसा देश जहां डिफरेंट कल्चर के लोग रहते हैं, जिनके पहनावे भी काफी अलग-अलग हैं। इंडियन कल्चर की क्या कहिए, यहां की बात तो सारे जहां से जुदा है। इंडियन कल्चर की खासियत बताने के मकसद से मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में फैशन शो ऑर्गेनाइज हुआ। यूनिवर्सिटी के एनुअल कल्चरल इवेंट 'अभिव्यक्ति ख्0क्ब् के दौरान ऑर्गेनाइज 'संस्कृति फैशन शो' में बडिंग इंजीनियर्स ने इंडियन कल्चर की झलक पेश की। आई नेक्स्ट इस इवेंट में एसोसिएट पार्टनर है।

कल्चर और ट्रेडिशन से हुए रूबरू

एमएमएमयूटी में ऑर्गेनाइज इस फैशन शो में पार्टिसिपेंट्स ने वहां बैठे दर्शकों को देश के अलग-अलग हिस्सों के कल्चर और ट्रेडिशन से रूबरू कराया। शेरवानी पहनकर पार्टिसिपेंट्स ने जहां राजा-महाराजाओं की याद दिलाई। वहीं कुर्ता-पजामा संग पगड़ी ने पंजाबी कल्चर की झलक पेश की। धोती-कुर्ते के साथ पुराना जमाना भी नजरों से होकर गुजरा। ग‌र्ल्स ने लहंगा, साड़ी जैसे ट्रेडिशनल वियर्स पहन इंडियन कल्चर की झलक पेश की। इस दौरान क्फ् जोडि़यों ने फ‌र्स्ट फेज में पार्टिसिपेट किया, जिसमें म् जोड़ी नेक्स्ट राउंड के लिए क्वालिफाई कर सकी। फाइनल राउंड के लिए फ् जोडि़यों को चुना गया।

सजी सुरों की महफिल, डांस फ्लोर पर मचा धमाल

यूनिवर्सिटी के कल्चरल ग्राउंड में सिगिंग और डांसिंग का फाइनल राउंड ऑर्गेनाइज किया गया। इसमें सिगिंग में जहां सुरों की महफिल सजी वहीं डांस फ्लोर पर पार्टिसिपेंट्स ने धमाकेदार परफॉर्मेसेज दीं। सिंगिंग में जहां 'मेरे महबूब', 'सूरज हुआ मद्धम' 'क्योंकि तुम ही हो' की धुनों ने लोगों को झूमने पर मजबूर किया, वहीं डांस क्वीन माधुरी दीक्षित के सुपरहिट सांग 'आजा नचले' पर जोरदार परफॉर्मेंस देखने को मिली। वहीं 'जोरा-जोरी चने के खेत में' पर हुई परफॉर्मेस ने लोगों को थिरकने पर मजबूर किया। इसके साथ ही इंस्ट्रूमेंट्स की जुगलबंदी और सोलो परफॉर्मेंसेज भी झूमने का बहाना बनकर आए। इस दौरान पार्टिसिपेंट्स ने गिटार, कीबोर्ड, हारमोनियम ने खूब समां बांधा। वहीं बॉडी बिल्डिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेंट्स ने अपना दम दिखाया। क्लोजिंग सेरेमनी के चीफ गेस्ट बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। केपी कुश्वाहा रहे। उन्होंने सभी विनर्स को बधाई दी और उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर एमएमएमयूटी के टीचर्स और स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

रिजल्ट्स

इवेंट फ‌र्स्ट सेकेंड थर्ड

छोटे उस्ताद श्रेयांशी गरिमा सुरभि

वॉर ऑफ बैंड्स मधुर वेपो लनकोनथुंग

सोलो सांग काजल दिवाकर रमन

सोलो डांस चंद्रभान सौरभ यास्मीन, मोहित

डबल्स सिंगिंग

फ‌र्स्ट - स्निग्धा, हिमांशु

सेकेंड - राजकुमार, तौशिबा

थर्ड - रमन, सौरभ और ईशा, सृजन

इवेंट विनर

ग्रुप डांस - आशीष गुप्ता एंड ग्रुप

डांस डबल - सौरभ एंड ग्रुप

स्ट्रीट प्ले - दीक्षा शर्मा एंड ग्रुप

कोरियो - सत्यम एंड ग्रुप

स्किट - धवल अस्थाना एंड टीम