देहरादून (ब्यूरो)। दून का राजीव गांधी इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम पर एक बार फिर से इंटरनेशनल मैच का रोमांच देखने को मिलेगा। आईसीसी ने इसका फिक्सर भी जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस मंथ लास्ट वीक तक प्रैक्टिस के लिए अफगानिस्तान की टीम भी पहुंच जाएगी। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कुल सात इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। इसमें टी-20 के तीन, ओडीआई के तीन व एक मात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा।

दून में वेस्टइंडीज फ‌र्स्ट टाइम

आईसीसी की ओर जारी फिक्सचर के अनुसार राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों देशों के बीच खेले जा रहे सात मैचों की शुरुआत 5 नवंबर से होगी। अफगान इससे पहले दो बार अपने इंटरनेशल मैच दून के इस ग्राउंड में खेल चुका है। लेकिन, वेस्टइंडीज के लिए यह पहला मौका होगा, जब वह दून में अपना फ‌र्स्ट इंटरनेशनल मैच खेलेगा। दूनवासी भी पहली बार वेस्टइंडीज का मैच देख पाएगी।

लखनऊ को अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना

इधर, कुछ माह पहले चर्चाएं थीं कि अफगान ने अपना होम ग्राउंड दून से शिफ्ट करते हुए लखनऊ को चूज किया। इसके पीछे दून में इंटरनेशनल मैच की सुविधाएं न मिल पाना कारण माना जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रायपुर के बाद इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ को अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना। लेकिन, अफगान को ये ग्राउंड महंगा साबित हो रहा है।

प्रपोज्ड टी-20 मैच

- 5 नवंबर    दोपहर 2.30 बजे से

- 7 नवंबर    दोपहर 2.30 बजे से

प्रपोज्ड वन डे सीरीज

- 13 नवंबर    सुबह 9.30 बजे से

- 16 नवंबर    सुबह 9.30 बजे से

- 18 नवंबर    सुबह 9.30 बजे से

प्रपोज्ड टेस्ट सीरीज

- 27 से 31 नवंबर तक    सुबह 9.30 बजे से

एक नजर

- अफगान ने वर्ष 2018 में दून स्थित इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड को चुना था

- अब तक दून में इस स्टेडियम में तीन देशों की बीच मुकाबले हो चुके हैं

- सबसे पहले अफगान का मुकाबला बांग्लादेश से हुआ

- फिर अफगान व आयरलैंड के बीच मैच हुए

- राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच 3 जून 2018 को खेला गया

dehradun@inext.co.in

Posted By: Inextlive Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk