- औरंगाबाद में जीटी रोड पर हादसा, 35 कांवरिया घायल, 17 की हालत गंभीर

- देवघर से रोहतास के अकोढ़ीगोला लौट रही थी बस

- डेहरी विधायक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने किया जाम

- मृतकों को 2.5 लाख एवं घायलों को 50 हजार मुआवजा

PATNA : औरंगाबाद जिले के मुफ्फसिल थाना के जीटी रोड स्थित शिवम पेट्रोल पंप के पास मंगलवार सुबह देवघर से रोहतास लौट रही खड़ी बस में कंटेनर ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सड़क पर आराम फरमा रहे एवं बस पर सवार 8 कांवरियों की मौत हो गई। दो कांवरियों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। बस पर सवार फ्भ् कांवरिये घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल क्7 कांवरियों को बेहतर इलाज हेतु गया मेडिकल कॉलेज एवं बीएचयू वाराणसी भेजा गया है। घटना के विरोध में डेहरी की विधायक रश्मि जोशी एवं पूर्व विधायक प्रदीप जोशी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन किया। दोनों घटनास्थल पर सीएम को बुलाने की मांग कर रहे थे। जीटी रोड करीब पांच घंटे जाम रहा।

देवघर में जल चढ़ाकर लौट रहे थे

बताया जाता है कि पूर्व विधायक प्रदीप जोशी ने अकोढ़ीगोला एवं नोखा प्रखंड के गांवों से ग्रामीणों को देवघर दर्शन के लिए भेजा था। देवघर में जल चढ़ाकर राजगीर, बोधगया होते हुए लोग वापस लौट रहे थे। जीटी रोड पर बस चालक ने वाहन को रोक दिया। बस पर सवार कांवरिये सड़क पर उतरकर आराम फरमा रहे थे कि पीछे से कंटेनर ने करीब ख्.ब्0 बजे सुबह टक्कर मार दी। जीटी रोड जाम किए ग्रामीणों को डीएम नवीनचंद्र झा, एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, एसडीपीओ अजय नारायण यादव एवं एसडीओ भीम प्रसाद ने समझाकर जाम हटाया। जाम हटाने के दौरान पुलिस से पूर्व विधायक प्रदीप जोशी की झड़प हुई। ग्रामीणों एवं पुलिस के बीच रोड़े चले परंतु कोई घायल नहीं हुआ। बाद में डीएम ने मामला शांत कराया। डीएम ने मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के सचिव से बात कर मृतक के परिजनों को ख्.भ्0 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को भ्0 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

मृतकों की लिस्ट

मृतकों में रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला के मुडि़यार गांव निवासी नरसिंह चंद्रवंशी (म्0), गणेश साव की पत्‍‌नी मंजू देवी (फ्भ्), राजकुमार शर्मा की पत्नी कलावती देवी (भ्भ्), श्यामबिहारी प्रजापति (ख्8), दशरथ बारी (फ्भ्), मंटू पासवान (ख्8), मिर्जा देवी (ब्0), दीपक कुमार (ख्ख्), मीरजगंज के गोर्वधन ठाकुर की पत्नी संजू देवी (ब्0) एवं दिनारा के दैदहा गांव निवासी सुदामा प्रसाद गुप्ता की पत्नी रंजू देवी (फ्भ्) शामिल हैं।