-दैनिक जागरण फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में बोले श्रम संसाधन मंत्री

PATNA: दैनिक जागरण फिल्म फेस्टिवल के माध्यम से राष्ट्रीय एकता की भावना को मजबूत करने में लगा हुआ है। इससे हमारी संस्कृति भी समृद्ध होती है। फिल्में वाणी बनकर हमारी सांस्कृतिक स्वरूप को प्रकट करती हैं। फिल्में चलते हुए चित्र का एक ऐसा धरोहर बन जाती हैं, जो बाद के वर्षो में तब के रहन-सहन, वेश-भूषा और मौसम को दर्शाती हैं। ये बातें रजनीगंधा जागरण फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में राज्य सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कही। इस अवसर पर काफी संख्या में पटनाइट्स मौजूद थे।

फिल्म को दर्शकों ने सराहा

पाटलिपुत्र स्थित पीएंडएम मॉल के सिनेपोलिस में आयोजित महोत्सव के पहले दिन अभिनेता विनय पाठक से फिल्म समीक्षक असीम छाबड़ा ने बातचीत की। इसमें अभिनेता ने भोजपुर से रांची, इलाहाबाद और फिर अमेरिका होते मायानगरी तक की अपनी यात्रा पर विस्तार से बातचीत की। शुक्रवार को फिल्म 'चिंटू का बर्थडे' से फिल्मोत्सव का पर्दा उठा। बिहार के निर्देशक दिव्यांशु और सत्यांशु सिंह के द्वारा बनाई गई फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा। इसके बाद अंग्रेजी शॉर्ट फिल्म लेटर्स दिखाई गई।

सांस्कृतिक फिल्में ही ठहरती हैं

इसके पूर्व उद्घाटन समारोह में मौजूद दैनिक जागरण बिहार के स्थानीय संपादक मनोज झा ने कहा कि हो सकती हैं कि कुछ फिल्में लोकप्रियता के पैमाने पर सफल साबित हों, पर जेहन में वही फिल्में उतरती हैं जो संस्कृति के साथ जीवन के विहंगम दृश्य को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण के सात सरोकारों के साथ ही कला व संस्कृति के प्रति भी हमारा फर्ज बनता है।

पहले से ही बिहार का वर्चस्व

रजनीगंधा -जागरण फिल्म फेस्टिवल में अहम भूमिका निभा रहे रजनीगंधा के एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट केबी सिंह ने कहा कि कला, संस्कृति एवं फिल्मी दुनिया में पहले से ही बिहार का वर्चस्व रहा है। दैनिक जागरण के साथ इस तरह के आयोजन में सहभागी बनना सौभाग्य की बात है।

एक व एक मिल हो गए ग्यारह

एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट केबी सिंह ने कहा कि जागरण और रजनीगंधा मिलकर एक और एक ग्यारह हो गए। दैनिक जागरण के मुख्य महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी ने गुलदस्ता देकर श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा का स्वागत किया। स्थानीय संपादक मनोज झा ने विनय पाठक का स्वागत किया। दैनिक जागरण पटना के समाचार संपादक भारतीय बसंत कुमार, महाप्रबंधक एसएन पाठक, एजीएम ब्रांड मनोज पांडेय आदि मौजूद रहे।