PATNA : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के टेक्नो कल्चरल फेस्ट के दूसरे दिन कल्चरल और टेक्निकल इवेंट में इंट्रामूरल स्र्पोट्र्स भी शामिल किया गया। दिन भर के इस इवेंट में इंटर कॉलेज इवेंट भी हुए, इसमें मेकेनिकल के इवेंट, काइपोचेक, आयाम, गेड इंक्ड, रोबोटिक्स और मेड डिजाइन के इवेंट में छात्रों ने बड़ी रूचि के साथ पार्टिसिपेट किया। इन सभी में काईपोचेक सबसे प्रमुख इवेंट था। इसमें काइट मेकिंग के इवेंट में एक से बढ़कर एक डिजाइन तैयार किया गया। इसमें ग्रुप में कई स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया और जमकर इंज्वॉय किया।

ड्रोन उड़ाने में मशक्कत

इस इवेंट के दौरान आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के टेक्निकल असिस्टेंट कुमार अभिषेक चंद ने ड्रोन उड़ाने का प्रयास किया। हालांकि इसमें तकनीकी कुशलता का अभाव दिखा। कई बार के प्रयास के बाद भी यह संतुलित तरीके से उड़ नहीं सका।

विनर्स को मिलेगा सॉफ्टवेयर

आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के आयाम क्लब की ओर से मेन डिजाइन इवेंट का आयोजन किया गया। इमसें कुल क्भ् स्टूडेंट्स की टीम ने ने पार्टिसिपेट किया। इस बारे में मीडिया को- आर्डिनेटर सुभम जायसवाल ने बताया कि इस इवेंट में आर्किटेक्चर का बेस्ड डिजाइन तैयार करना है। इसमें जो ग्रुप विनर होगा, उसे एक कंपनी के द्वारा डिजाइन साफ्टवेयर प्राइज में दिया जाएगा।

कोरियन संगीत का छाया जादू

फेस्ट के दौरान कैंपस में बने कोरियन लैंगवेज सेंटर की हेड ग्रेस ली के संयोजन में कोरियन टीम ने मधुर कोरियाई संगीत इंट्रामूरल स्पो‌र्ट्स के दौरान पेश किया। स्टूडेंट्स ने इसे बड़े उत्साह के साथ उनका भी उत्साहव‌र्द्धन किया।

इंट्रामूरल स्पो‌र्ट्स से जगा जोश

सोमवार की शाम इंट्रामूरल स्पो‌र्ट्स का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन एनआईटी के डायरेक्टर प्रो। अशोक डे ने किया। इस अवसर पर प्रो। एसके वर्मा, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर भी उपस्थित थे। डायरेक्टर प्रो। अशोक डे ने कहा कि बीते तीन-चार सालों में खेल पर कैंपस में विशेष ध्यान दिया गया है। इसके लिए सुविधाएं मुहैया कराया गया है। अब भ् कोच की देखरेख में स्टूडेंट्स अपने स्पो‌र्ट्स स्पिीरिट को और दमखम के साथ निखार सकेंगे। इसमें पांच-छह टीमें भाग ले रही है।

रोबोटिक्स की चाल

इवेंट के दूसरे दिन रोबोटिक्स के इवेंट में रिमोट से रोबोट बनाकर उसे टफ रूट पर मंजिल तक पहुंचाने में स्टूडेंट्स ने अपना टैलेंट दिखाया। सोमवार इस इवेंट का पहला दिन था, मंगलवार को भी इसके इवेंट होंगे। इसीई डिपार्टमेंट के पार्टिसिपेंट अर्पित अग्रवाल ने बताया कि यह एक शानदार इवेंट रहा।