- घायल की पत्नी बोली, ग्रामीण ने झोला किसी को देने को दिया था, जाते ही फटा बम

-एफएसएल की टीम करेगी जांच, धर्मस्थल के पास है घर, पुलिस कर रही जांच

SIWAN: पहले बांका, फिर दरभंगा और अब सिवान में बम फटने से दहशत है। संडे को सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गांव में धर्मस्थल के पास झोले में रखे बम विस्फोट से पिता-पुत्र घायल हो गए। बम की आवाज सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने पिता की स्थिति गंभीर देख पटना रेफर कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिस व्यक्ति ने झोला दिया था उसके भी जख्मी होने की बात कही जा रही है। पुलिस उसे ढूंढने में लगी है ताकि पता चल सके कि बम किस मकसद से दिया गया था।

एफएसएल टीम करेगी जांच

बम विस्फोट से घायलों की पहचान जुड़कन गांव निवासी विनोद मांझी और उसके दो वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार के रूप में हुई। विस्फोट के कारण विनोद झुलस गया है। पुलिस की मानें तो झोला देने वाला व्यक्ति भी घायल हुआ है, लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वहीं एसपी ने मुजफ्फरपुर से (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) एफएसएल टीम को मामले की जांच के लिए बुलाया है। टीम का गठन किया गया है। एफएसएल टीम रात तक सिवान पहुंचने की उम्मीद है।

धमाके से घर ध्वस्त

विनोद की पत्नी ने बताया कि घर से कुछ दूरी पर धर्मस्थल के पीछे शर्मा मांझी और मिठाई मांझी का घर है। दोपहर को वहां विनोद और सत्यम पहले से मौजूद थे। गांव का सगीर साईं एक झोला लेकर आया और उसने पति विनोद से कहा कि एक व्यक्ति एक घंटे में आएगा तो उसे झोला दे देना। वह लौट रहा था कि इसी बीच झोले में रखा बम विस्फोट कर गया। बम के धमाके से घर का करकट, ईंट आदि क्षतिग्रस्त हो गए।

एक घंटे में कौन आने वाला था

घायल विनोद मांझी की पत्नी ने बताया कि सगीर ने झोला देकर कहा था कि इसे लेने के लिए एक व्यक्ति एक घंटे में आएगा, लेकिन उसके आने के पहले ही बम विस्फोट हो गया। पुलिस सगीर के साथ उस व्यक्ति की भी पड़ताल कर रही है, जो इस झोले को लेने आने वाला था।

जांच के लिए एएफएसएल की टीम को बुलाया गया है। विशेष जांच टीम गठित की गई है। सूचना मिली है कि झोला देने वाला सगीर भी घायल हुआ है, लेकिन उसका इलाज कहां चल रहा है, इसकी जानकारी नहीं है।

-डॉ अभिनव कुमार, एसपी, सिवान