- अधिवक्ता के शव को सड़क पर रख मेन रोड को किया जाम

- वकीलों ने कलेक्ट्रेट का मुख्य द्वार भी किया बंद

PATNA/ HAZIPUR : सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी कलां पश्चिमी गांव की बसंत विहार कालोनी में शनिवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर एक वकील की पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने और एक को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर देने की घटना के विरोध में हाजीपुर व्यवहार न्यायालय के वकील उग्र हो गए तथा सड़क पर उतर गए। उग्र वकीलों ने कलेक्ट्रेट गेट के निकट मृतक अधिवक्ता राजीव शर्मा के शव को सड़क पर रखकर एवं टायर जलाकर कोनहारा घाट मेन रोड को जाम कर दिया। इस दौरान वकीलों ने कलेक्ट्रेट का मुख्य द्वार भी बंद कर दिया।

एक वकील की हत्या एवं दूसरे की निर्मम पिटाई की घटना से वकील काफी आक्रोशित दिखे। सड़क जाम के दौरान जामस्थल की ओर से गुजरने वाहनों को जबरन रोक दिया गया तथा राहगीरों के साथ दु‌र्व्यवहार भी किया गया। कई लोगों की साइकिलों की हवा निकाल दी गई तथा उनके साथ धक्का-मुक्की भी की गई। सड़क जाम के दौरान भीड़ में शामिल युवकों ने इस राह गुजर रहे एक टेम्पो चालक का सिर भी फोड़ दिया। उसे इलाज के लिए स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सड़क जाम की सूचना पर नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा वकीलों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वकील पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं थे। मामले की गंभीरता को भांप मौके पर पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा सदर, औद्योगिक एवं गंगाब्रिज थाने की पुलिस को भी बुला लिया गया। बाद में जाम स्थल पर पहुंचे सदर एसडीओ रवीन्द्र कुमार एवं एसडीपीओ अजय कुमार ने घंटों उग्र वकीलों को समझाने के बाद शव को जाम स्थल से उठा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। सदर अस्पताल में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।