-पटना पुलिस आज करेगी अविनाश हत्याकांड का खुलासा

-अपराधियों की तलाश में फेसबुक से मिली रही हेल्प

-पहले भी कई अपराधियों की पहचान में फेसबुक आया है काम

PATNA : बीजेपी लीडर अविनाश कुमार उर्फ नागा की हत्या का राज आज पुलिस खोल देगी। पुलिस हत्यारों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। तीनों शूटर्स की तस्वीरें पुलिस को पहले ही वीडियो फुटेज से मिल गई थी अब उनकी तस्वीरें फेसबुक से भी पुलिस ने जुटा ली है। तीनों की पहचान हो चुकी है, पटना सिटी एरिया के रहने वाले हैं। पता का वेरिफिकेशन भी हो चुका है लेकिन वे हत्या के बाद से ही फरार है। ऐसे में अब उनकी गिरफ्तारी के लिए ही पुलिस रूकी हुई है। कई जगहों पर छापेमारी की गई लेकिन वे हाथ नहीं आ सके हैं। हत्या किसने करवाया और क्यों इसकी जानकारी पुलिस को मिल चुकी है। उनके खिलाफ जरूरी सबूत भी जुटा लिया गया है। हत्या के पीछे बेऊर जेल का भी कनेक्शन है। एफआईआर में दर्ज नामों में एक व्यक्ति की फोन पर उस शख्स से बातें होती रही है जो जेल में किसी के साथ बात करता रहा है। पुलिस ने सारे कॉल डिटेल्स को निकाला है। जिसे मिलाने के बाद कई चीजें क्लीयर हो चुकी है। हत्या भी छोटे विवाद के कारण ही हुआ। इलेक्शन विवाद को लेकर ही हत्या करवाई गई है।

कई लोगों ने की पुलिस की हेल्प

अविनाश हत्याकांड पुलिस के लिए ब्लाइंड केस था मगर वह हत्यारे तक पहुंच चुकी है। तीन कांट्रैक्ट किलर्स ने हत्या के पहले पूरे एरिया की जानकारी ले ली थी। उन्हें पता था कि पुलिस के कैमरे कहां लगे हैं। इसलिए वे उससे बचकर निकलने का रास्ता निकाल लिया था। लेकिन प्राइवेट कैमरे जो लोगों ने लगा रखे थे उसमें वे कैद हो गए। भागने के लिए भी वे आईएमए हॉल वाली गली से निकले और फिर थोड़ी दूर जाकर बाएं गली से निकल गए। घूमकर लगभग उसी गली के पास। इसके बाद वे एग्जीबिशन रोड की ओर से निकले। इनके भागने का फुटेज कई प्राइवेट कैमरों में दर्ज हुआ है। पुलिस को लोगों ने वह अवेलेबल कराया था। ज्ञात हो कि म् अगस्त को बीजेपी लीडर अविनाश उर्फ नागा की हत्या उनके घर के पास ही दुर्गा मंदिर के सामने तीन अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। वे बेटी रुचिका को स्कूल पहुंचाकर घर लौटे थे।

फेसबुक बड़ी काम की चीज

अपराधियों के नाम पता चलते ही पुलिस उनकी तस्वीर की तलाश में लग जाती है। ऐसे में अगर घर से फोटों न मिल पाए तो फेसबुक का सहारा लिया जाता है। इससे पहले भी कई मामलों में पुलिस ने फेसबुक से अपराधियों की तस्वीरें निकाली है। बहादुरपुर बम ब्लास्ट कांड के आरोपियों की तस्वीरें भी पुलिस ने फेसबुक से ही निकाली थी। सरगर्मी से तलाश हो रहे छोटू और सोनू की फोटो भी एफबी पर ही मिली थी।