- पटना के फतुहा में नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर में हुई वारदात

- पहले एक युवक की हुई हत्या, फिर आक्रोशित भीड़ ने दो आरोपियों को दबोच पीटकर मार डाला

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

जुआ खेलने और रंगदारी नहीं देने के विवाद में बदमाशों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की खबर मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपियों का पीछा कर उनमें से दो को पकड़ लिया। दोनों आरोपी को भीड़ ने पकड़ कर इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई। मामला फतुहा के नदी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर गांव में गंगा किनारे बुधवार की देर रात जुआ खेलने और रंगदारी नहीं देने के विवाद में अपराधियों ने सबलपुर निवासी जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। फाय¨रग की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने दो आरोपितों को दौड़ाकर घेर लिया और लाठी-डंडे से पिटाई कर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची, सभी वहां से फरार हो गए। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। लिंचिंग के शिकार दोनों मृतकों की पहचान मुन्ना दास व पटना सिटी के मेहदीगंज निवासी अजीत उर्फ एतवरिया के रूप में हुई है।

जुआ खेलने के दौरान विवाद

एसपी ग्रामीण कांतेश कुमार मिश्रा और फतुहा डीएसपी राजेश कुमार मांझी गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचे। घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है। पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, लेकिन जुआ खेलने के दौरान कौन-कौन मौजूद था, इस पर सभी ने चुप्पी साध ली। डीएसपी ने बताया कि हत्या व भीड़ की ¨हसा के शिकार होने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है।

तीन बाइक से पहुंचे छह अपराधी सबलपुर गांव में गंगा किनारे निर्माणाधीन सिक्स लेन पुल के बगल में कुछ दिनों से जुआ खेला जा रहा था। बुधवार देर रात तीन बाइक पर सवार पांच-छह अपराधी पहुंचे और पिस्तौल निकालकर रंगदारी मांगने लगे। विरोध किया गया तो हाथापाई हो गई। बात इतनी बढ़ी कि सबलपुर निवासी जितेंद्र कुमार को उसी गांव के मुन्ना दास ने गोली मार दी। गोली उसके सीने में लगी और वह वहीं गिर गया। गोली की आवाज सुनकर सबलपुर गांव के ग्रामीण नदी की तरफ दौड़े। ग्रामीणों को आते देख अपराधी भागने लगे। दो अपराधियों को ग्रामीणों ने दबोच लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। किसी ने इसकी खबर पुलिस को दे दी। पुलिस तीनों को लेकर पीएमसीएच पहुंची, जहां चिकित्सकों ने जितेंद्र कुमार को मृत घोषित कर दिया। जबकि ग्रामीणों की पिटाई से घायल मुन्ना दास व अजीत उर्फ एतवरिया की उपचार के दौरान मौत हो गई।

शव लेने से किया इन्कार

नदी थानाध्यक्ष साकेंद्र कुमार ने बताया कि भीड़ की ¨हसा में मारा गया मुन्ना दास भी पटना सिटी क्षेत्र का निवासी था। वह आपराधिक प्रवृत्ति का था। तीन वर्ष से सबलपुर में मकान बनाकर रह रहा था। गुरुवार को जब उसकी हत्या की खबर स्वजनों को दी गई तो उन लोगों ने शव ले जाने से इन्कार किया। मृतक अजीत उर्फ एतवरिया का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।