- विवि की ओर से नहीं दी गई थी बंद की सूचना

- छात्र संघ चुनाव सहित अन्य मांगों को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

PATNA: बिहार तकनीकी छात्र संगठन की उस समय फजीहत हो गई जब वे मंडे को आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी की गेट पर मांगों को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे। हुआ यूं कि प्रोस्टेट के लिए विवि से अनुमति मांगी गई थी, जो मिल भी गई थी। लेकिन जब वे गंतव्य पर पहुंचे तो यूनिवर्सिटी बंद होने के कारण किसी अधिकारी से मुलाकात नहीं हुई। लिहाजा, छात्र मांग पत्र नहीं सौंप सके। हालांकि इसके बाद भी प्रदर्शन किया गया, जिसमें बिहार के विभिन्न जिलों के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया।

विवि ने दी थी प्रदर्शन की अनुमति दी

बिहार तकनीकी छात्र संगठन के अध्यक्ष विशाल कुमार ने कहा कि संगठन विभिन्न मांगों के साथ साथ छात्र संघ चुनाव भी करवाना चाहती है। इस मामले को लेकर संगठन की फरवरी में शिक्षा विभाग के अधिकारी से बात हुई थी। इस वार्ता में शिक्षा विभाग की ओर से चुनाव कराने को लेकर आश्वस्त किया गया था। संगठन से जुड़े छात्रों का कहना है कि हमलोगों को एक प्रतिनिधि की आवश्यकता है। प्रतिनिधि के नहीं होने के कारण विवि और कालेज प्रशासन की ओर से हमारा शोषण हो रहा है। हम अपनी मांगों को सही जगह पर रख नहीं पाते हैं।

समस्याओं से घिरे हैं इंजीनियरिंग के स्टूडेंट

मालूम हो कि आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के अंतर्गत क्8 इंजीनियरिंग कॉलेज आते हैं। इन कॉलेजों में से 7 राज्य सरकार के अधीन हैं और बाकी प्राइवेट कॉलेज हैं। संगठन का कहना है कि कॉलेजों में शिक्षकों की घोर कमी है, इसके बावजूद नए कॉलेज खोले जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य बेसिक सुविधाओं का रोना भी स्टूडेंट रोते हैं। स्टूडेंट को इस बात की भी शिकायत है कि कालेजों में प्लेसमेंट की कोई व्यवस्था नहंी है।