- कैण्ट बोर्ड की स्पेशल बोर्ड मीटिंग में कई विकास कार्यो पर लगी मुहर

KANPUR : कैण्ट क्षेत्र में अब चप्पे-चप्पे पर कैमरे की नजर रहेगी। इसके लिए थर्सडे को हुई कैण्ट बोर्ड की स्पेशल मीटिंग में सीसीटीवी कैमरे लगाने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई। साथ ही क्षेत्र के लोगों के इलाज के लिए कैण्ट हास्पिटल में विशेषज्ञ डॉक्टर्स को भी लाने पर सहमति बनी।

ब्रिगेडियर विनय मोहन शर्मा की अध्यक्षता में थर्सडे को कैण्ट बोर्ड की स्पेशल मीटिंग हुई। मीटिंग में आए प्रस्तावों पर बारी-बारी से चर्चा के बाद मंजूरी दी गई। सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव कैण्ट के सैन्य इलाकों में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का रहा। इसके लिए चर्चा के बाद सहमति बनी कि स्टेशन हेड क्वार्टर, आर्मी पब्लिक स्कूल के मेनगेट, संघ चौक, मशाल चौक, निरीक्षण भवन, सिग्नल सेंटर लाल बंगला, डिफेंस क्लब, कटहरी बाग व सोल्जर चौक में कैमरे लगाने के लिए स्टीमेट तैयार किया जाए। प्रेशर क्लीनर मशीन की खरीद के लिए 10.69 लाख रुपए पास किए गए।

इसके अलावा 61.67 लाख रुपए से होर्डिग लगाने, स्पेशल बच्चों के आने-जाने के लिए वैन, तीन जगह 90 लाख रुपए तीन फीट ऊंची स्क्रीन वॉल बनाई जाएगी।

विकास की गंगा भी बहेगी

मीटिंग में डबकेश्वर घाट पर 44 लाख रुपये से शवदाह स्थल विकसित करने, छावनी बोर्ड हेडक्वार्टर पर पार्किंग के शेड का निर्माण व आजाद पार्क व ईदगाह के बीच कूड़ा अड्डा बनाने पर भी सहमति बनी.1.50 करोड़ से इंटरलाकिंग, 1.25 करोड़ से सीसी रोड का निर्माण, 50 लाख से ग्रिल लगाने और दो करोड़ रुपए से वार्डो में कम्यूनिटी टॉयलेट निर्माण को भी मंजूरी दे दी गई। कैण्ट बोर्ड के सीईओ हरेन्द्र सिंह। स्टेशन हेडक्वार्टर के एसएसओ कर्नल दुष्यंत सिंह, लेफ्टीनेंट कर्नल राहुल प्रताप सिंह, बोर्ड के वाइस प्रेसीडेंट लखन लाल ओमर, सभासद अनीता यादव, शिखा त्रिवेदी, प्रस्तावना तिवारी, फरोग आलम व निहाल चंद्र गुप्ता आदि श्ामिल हुए।

15 जनवरी को कैण्ट में मैराथन

गणतंत्र दिवस के पहले 15 जनवरी को कैण्ट बोर्ड पांच किलोमीटर मैराथन का आयोजन करेगा। 21 जनवरी को बोर्ड के स्कूली बच्चों का पेंटिंग कॉम्पटीशन होगा।