- सिटी में चल रहे अवैध फिलिंग स्टेशंस की दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने खोली थी पोल

- खबर छपी तो हरकत में आया प्रशासनिक अमला, बरामद हुए 11 घरेलू सिलेंडर और किट

I IMPACT

GORAKHPUR: सिटी में अवैध ढंग से चल रहे एलपीजी गैस फिलिंग स्टेशंस पर आखिर जिला प्रशासन की नजर पड़ ही गई. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में खबर प्रकाशित होते ही हरकत में आए जिम्मेदारों ने नौसड़ स्थित महेवा मंडी के पास चल रहे अवैध फिलिंग स्टेशन को सीज करते हुए चार व्यक्तियों को पकड़ा. सिटी मजिस्ट्रेट व डीएसओ की टीम द्वारा की गई कार्रवाई में मौके से 11 घरेलू सिलेंडर और ऑटो में गैस भरने वाली किट बरामद की गई. सिटी मजिस्ट्रेट ने सिटी में बाकी जगह चल रहे अवैध एलपीजी फिलिंग स्टेशंस पर गोपनीय जांच भी शुरू कर दी है.

रिहायशी एरियाज में चल रहा खेल

बता दें, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने शहर में खुले अवैध फिलिंग स्टेशंस को लेकर खबर प्रकाशित की थी. खबर का संज्ञान लेते हुए सिटी मजिस्ट्रेट अजीत सिंह ने अपनी टीम के साथ नौसड़ स्थित महेवा फल मंडी के पास चल रहे अवैध फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी की. इस दौरान डीएसओ आनंद कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए. दोनों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से मिलकर मौके पर 11 घरेलू सिलेंडर के साथ-साथ ऑटो में फिलिंग करने वाले किट बरामद किए. मौके पर मौजूद चार व्यक्ति वीरेंद्र कुमार रावत, चंदन, विवेक पांडेय, अजय साहनी को पकड़ लिया गया. डीएसओ आनंद सिंह ने बताया कि इन चारों व्यक्तियों के खिलाफ 3/7 वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

वर्जन

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में छपी खबर के बाद नौसड़ स्थित अवैध फिलिंग स्टेशन से चार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 11 घरेलू गैस सिलेंडर समेत अवैध किट जब्त किए गए हैं. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

- अजीत सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

व्हाट्सएप पर सूचना मिलने के बाद टीम के साथ मौके पर पहुंचा. जहां से चार व्यक्तियों को फिलिंग किट के साथ पकड़ा गया. इन सभी के खिलाफ वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

- आनंद कुमार सिंह, डीएसओ