कानपुर। India Vs New Zealand Odi Highlights भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है। मंगलवार को कीवियों ने जब भारत को आखिरी वनडे में 5 विकेट से मात दी तो भारत का सीरीज में पूरी तरह से सफाया हो गया। इससे पहले विराट सेना ने दो मैच गंवा दिए थे। आखिरी मैच हारते ही मेजबान न्यूजीलैंड ने 3-0 से सीरीज जीतकर व्हाॅइटवाॅश कर दिया। इस एकदिवसीय सीरीज में भारत की हार की दो बड़ी वजहें रही। पहली विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी, दूसरी वजह बुमराह की बिना विकेट लिए वापस लौटने की।

बुमराह को नहीं मिला एक भी विकेट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। बुमराह की खासियत उनकी खतरनाक याॅर्कर है जिसका जवाब हर बल्लेबाज के पास नहीं होता। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह ने तीनों मैच खेले मगर इस बार अपनी जादुई गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को बैकफुट पर नहीं धकेल पाए। तीन मैचों में बुमराह ने कुल 30 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने कुल 167 रन दिए। हालांकि उनका इकोनाॅमी रेट 5.56 का रहा मगर विकेट निकालने में वह कामयाब नहीं हो पाए। जिसकी वजह से न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पहले और तीसरे वनडे में हाई स्कोर चेज करने के बावजूद मैच जीत गए।

7 मैचों में सिर्फ 2 विकेट

26 वर्षीय भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का हाल ही में वनडे प्रदर्शन काफी खराब रहा है। सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ ही नहीं इससे पहले ही बुमराह का जादू गायब सा हो गया है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, बुमराह के पिछले 7 मैचों का वनडे रिकाॅर्ड देखें तो वह सिर्फ दो विकेट चटका पाए हैं। इसमें एक विकेट वर्ल्डकप सेमीफाइनल मैच में आया था। उसके बाद से अब तक बुमराह को वनडे में सिर्फ एक विकेट मिला है वो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में मिला था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk