-अभिभावक संघ की मांगों पर झुका राजेंद्र विद्यालय

एसपी, डीएसई के समक्ष हुई वार्ता

-स्कूल में होगा 11 बच्चों का एडमिशन

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: आखिरकार जमशेदपुर अभिभावक संघ अनशन के आगे राजेंद्र विद्यालय प्रशासन झुका और यह माना कि बीपीएल बच्चों का एडमिशन लिया जायेगा। विद्यालय प्रबंधन की ओर से बीपीएल कैटेगरी के सभी अभिभावकों से माफी भी मांगी गई। इसके बाद जमशेदपुर अभिभावक संघ ने अनशन तोड़ने पर राजी हो गया। डॉ उमेश के नेतृत्व में डीसी ऑफिस के पास पिछले चार दिनों से अनशन चल रहा था। वार्ता के दौरान सिटी एसपी चंदन झा, डीएसई इंद्रभूषण सिंह मौजूद थे।

सीएम के निर्देश के बाद हरकत में आया प्रशासन

बुधवार को बीपीएल कैटेगरी के अभिभावक सीएम रघुबर दास से मिलने गए थे। राजेंद्र विद्यालय में कथित तौर पर मारपीट के बाद प्रशासन की ओर से कार्रवाई में अनियमितता की शिकायत सीएम से की थी। विद्यालय प्रबंधन पर हरिजन एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया गया था। इसके सीएम ने एसपी चंदन झा को कार्रवाई का निर्देश दिया था।

दोनों पक्षों में हुई वार्ता

सीएम के कड़े रूख को देखते हुए प्रशासन ने रविवार को राजेंद्र विद्यालय प्रशासन के प्रतिनिधियों को बुलाया था। स्कूल के प्रिंसिपल सीबी सहाय, स्पो‌र्ट्स टीचर ललन राय समेत संघ के प्रतिनिधियों को भी बुलाया था। दोनों के बीच प्रशासन ने वार्ता कराई। इसमें राजेंद्र विद्यालय प्रबंधन के प्रतिनिधियों ने अपनी गलती मानते हुए बीपीएल वर्ग के क्क् बच्चों के एडमिशन पर सहमति जतायी। इसके बाद जमशेदपुर अभिभावक संघ ने अनशन वापस ले लिया। अनशन को आम आदमी पार्टी ने भी समर्थन दिया था। संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश ने इसे बड़ी जीत बताया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन रंग लाया। आंदोलन की सफलता पर उन्होंने बीपीएल वर्ग के अभिभावक समेत तमाम लोगों का आभार जताया है।