-जेएनएसी की ओर से चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान

-जुबिली पार्क में लगाए गए हैं दो नोटिस बोर्ड

JAMSHEDPUR :

शहर के लोगों में अवेयरनेस फैलाने के लिए जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमिटि (जेएनएसी) की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सार्वजनिक स्थलों (पार्क, रोड, मैदान) पर गंदगी फैलाने पर भ्000 रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा है। जेएनएसी की ओर से जुबिली पार्क में लगाए गए नोटिस बोर्ड माध्यम से झारखंड अधिनियम ख्0क्क् की धारा फ्फ्ब् के तहत दंडनीय अपराध बताया गया है।

यहां लगा है नेटिस बोर्ड

फिलहाल जेएनएसी की ओर से जुबिली पार्क में दो स्थानों पर नोटिस बोर्ड लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में शहर के कई सार्वजनिक स्थलों पर बोर्ड लगाने की तैयारी की जी रही है।

जेएनएसी ऑफिस के बाहर ही फैला रहे गंदगी

जमशेदपुर नोटिफाइड ऐरिया कमिटि (जेएनएसी) जहां एक ओर शहर के पार्क तथा सार्वजनिक स्थल पर बोर्ड लगाकर गंदा करने पर भ् हजार रुपए जुर्मना वसूल करने की चेतावनी दे रहा है, वहीं दूसरी ओर जेएनएसी ऑफिस के ठीक बाहर ही लोग खुले में पेशाब कर रहे हैं और इसकी जानकारी जेएनएसी को नहीं है।

डीसी ने किया था जुर्माना

पिछले दिनों डीसी डॉ। अमिताभ कौशल किसी काम से जुबिली पार्क से गुजर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक व्यक्ति को पार्क गंदा फैलाते हुए देख लिया। इसके बाद उन्होंने उस व्यक्ति से पांच सौ रुपए का जुर्माना वसूला था।

जेएनएसी शहर के लोगों को जागरूक कर रही है। फिलहाल जुबिली पार्क में नोटिस बोर्ड लगाए गए हैं। आने वाले दिनों में कई और सार्वजनिक स्थलों पर ऐसे बोर्ड लगेंगे। मैंने जेएनएसी ऑफिस के बाहर गंदगी फैलाने वाले को नहीं देखा है। अगर ऐसा हो रहा है तो यह चिंता की बात है। मैं आज ही ऑफिस के गार्ड को नियमित रूप से जांच करने का आदेश जारी करूंगा और मैं खुद भी निगरानी रखूंगा।

-दीपक सहाय, स्पेशल ऑफिसर, जेएनएसी।