छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सुब्रतो घोष के बेहतरीन पचासे की बदौलत पूर्व क्षेत्र ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में रांची में खेले गए अंतर क्षेत्रीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मुकाबले में दक्षिण क्षेत्र को पांच विकेट से पराजित कर दिया।

पहले बल्लेबाजी का फैसला

दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर मे नौ विकेट पर 114 रन बनाए। दक्षिण क्षेत्र की बल्लेबाजी बेहद खराब रहा। अनुभवी बल्लेबाज इशांक जग्गी महज 24 रन पर पेवेलियन लौट गए। विशाल सिंह ने 17 व विराट सिंह ने 19 रन बनाए। पूर्व क्षेत्र की ओर से गेंदबाजी करते हुए मिथिलेश कुमार, हसन खान, आसिफ फहद ने दो-दो विकेट लिए।

जवाबी पारी खेलने उतरी पूर्व क्षेत्र की टीम ने 19.1 ओवर मे पांच विकेट खोकर 115 रन बना लिए। सुब्रतो घोष ने 50 रन बनाए। रमीज नेमत ने अविजित 31 रन तथा पप्पू कुमार सिंह ने 18 रन बनाए। दक्षिचा क्षेत्र की ओर से गेंदबाजी करते हुए मिठुन मुखर्जी ने तीन व समर कादरी ने दो विकेट लिए।

उत्तर क्षेत्र की भी जीत

उधर, दूसरे मुकाबले में उत्तर क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को छह रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर क्षेत्र की टीम 20 ओवर में दस विकेट पर 168 रन बनाए। कुमार देवव्रत ने 65 रन की शानदार अ‌र्द्धशतकीय पारी खेली। गेंदबाजी करते हुए विकास सिंह व मोनू कुमार सिंह ने दो-दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी पश्चिम क्षेत्र की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन ही बना पाई। इशान किशन ने 55 रन बनाए। प्रकाश मुंडा ने 36 व अजातशत्र ने नाबाद 24 रन बनाए। सरफराज अशरफ, हसनैन अख्तर व राहुल मिश्रा ने एक-एक विकेट लिए।

एआर की शानदार जीत

हरजिंदर पाल की शानदार अ‌र्द्धशतकीय पारी के सहारे एआर एकादश ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय टेल्को ग्राउंड में खेले गए बी डिवीजन लीग के एक मुकाबले में लोयोला ब्लूज को दस विकेट से रौंद दिया। लोयोला ब्लूज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन बनाए। तरनवीर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो चौके की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। इसके बाद

जवाबी पारी खेलने उतरी एआर एकादश की टीम ने 10.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 118 रन बनाकर मैच को अपने कब्जे में ले लिया। हरजिंदर पाल ने 14 चौके व एक छचके की मदद से नाबाद 68 रन की आतिशी पारी खेली। रंजन रवि ने तीन चौके व दो छक्के की मदद से अविजित 32 रन बनाए।