छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शहर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब हर महीने यूटिलिटी बिल जमा करने के लिए बिल पेमेंट काउंटर लाइन में लगने की जरुरत नही। घर बैठे अब मोबाइल के जरिए यूटिलिटी बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी। जुस्को ने शुक्रवार को मोबाइल एप्प और इंटरनेट के जरिए यूटिलिटी बिल पेमेंट की सुविधा लांच की। टाटा स्टील के वीपी (सीएस), सुनील भाष्करण ने इस मोबाइल एप्प इंटरनेट बेस्ड फैसिलिटी को लांच किया। इस मौके पर जुस्को के एमडी आशीष माथुर, जुस्को श्रमिक यूनियन के प्रेसिडेंट रघुनाथ पांडेय सहित कंपनी के कई अधिकारी मौजूद थे।

घर बैठे पेमेंट की सुविधा

यूटिलिटी बिल पेमेंट के लिए लांच किए गए इस मोबाइल एप्प, इंटरनेट बेस्ड फैसिलिटी के जरिए कंज्यूमर्स को नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड के जरिए बिल पेमेंट की सुविधा मिलेगी। झारखंड में अपनी तरह के इस पहले इनिशिएटिव से लोग किसी भी समय से और कहीं से भी बिल पेमेंट कर पाएंगे। जुस्को द्वारा कस्टमर्स की दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार सुधार करने के प्रयास किया जाता रहा है।

पहले भी लिए गए हैं कई इनिशिएटिव

2004 में कंपनी ने हेल्पलाइन कम्प्लेन मैनेजमेंट सिस्टम जुस्को सहयोग केंद्र की शुरुआत की थी। इसके बाद सिंगल विंडो सर्विस हब और जुस्को ग्राहक सेवा केंद्र की स्थापना की गई। थर्ड स्टेज में मल्टी मोड पेमेंट फैसिलिटी, एटीपी मशीन के जरिए पेमेंट की शुरुआत की गई। इसके बाद ऑटो मोड बिल पेमेंट की सुविधा शुरु की गई। अब मोबाइल एप्प और इंटरनेट के जरिए यूटिलिटी बिल पेमेंट की सुविधा शुरु की है। समारोह में बिल डेस्क के तपन लेंका, जुस्को श्रमिक यूनियन के ऑफिस बियरर और जुस्को के सीनियर मैनेजमेंट टीम के अधिकारी मौजूद थे।

ऐसे करें एप्प को डाउनलोड

-जुस्को के वेबसाइट www.द्भह्वह्यष्श्रद्यह्लस्त्र.ष्श्रद्व पर जाकर होमपेज- जुस्को बिल पर दिए गए लिंक से ऐप डाउनलोड किया जा सकता है

-एंड्रायड और आईओएस फोन्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर जुस्को बिल टाइप कर इसे स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा सकता है।