ADITYAPUR : आदित्यपुर के मुस्लिम बस्ती में गैंगवार की आशंका को देखते हुए सरायकेला पुलिस ने कुख्यात कलीम उसके भाई औरंगजेब व सद्दाम की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों का गठन किया है।

मालूम हो कि गत वर्ष हत्या की नीयत से मोहम्मद कुद्दूस नामक व्यक्ति पर गोली चलाने के बाद से तीनों फरार है। जबकि बीती एक फरवरी को आरोपियों ने जमकर मुस्लिम बस्ती में उत्पात मचाया था। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तालाश तेज कर दी है। पिछले दिनों इन्होंने आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में उत्पात मचाया था और कई महिलाओं की पिटाई भी की थी। पुलिस को सूचना मिलते ही ज्यों ही पुलिस पहुंची सभी फरार हो गए थे।

कपाली फा¨रग में भी चल रहा फरार

कलीम के खिलाफ ना सिर्फ सरायकेला-खरसावां जिला बल्कि पूर्वी सिंहभूम में भी मामला दर्ज है। पिछले दिनों कपाली क्षेत्र में फायरिंग की दो वारदातों में वह फरार चल रहा है। जल्ला फिरोज भी कलीम गिरोह का सदस्य है। लगातार आपराधिक वारदातों के बाद सरायकेला एसपी कार्तिक एस ने इनकी गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया। छापेमारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

दो हत्याओं में भी वांछित है कलीम

पुलिस के अनुसार कलीम और उसके गिरोह ने पहले भी आदित्यपुर क्षेत्र में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। जिसमें दो लोगों की हत्या भी शामिल है। औरंगजेब ने भी फायरिंग की कई वारदात की हैं, लेकिन हाल के दिनों में इनकी आपराधिक गतिविधियों के तेज होने के बाद से ही पुलिस भी इनके गिरफ्तारी के लिए व्यापक अभियान चलाते हुए छापेमारी शुरू कर दी है।

पिछले साल चलाई थी गोली

आरोपित कलीम, औरंगजेब व सद्दाम ने पिछले साल मोहम्मद कुद्दूस नामक व्यक्ति पर हत्या की नीयत से गोली चलाई थी। तीनों आरोपी कुख्यात मोहम्मद कादिम खान के भाई हैं। इससे पूर्व ये तीनों आरोपितों ने जमीन विवाद में मुस्लिम बस्ती में ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसमें कुद्दूस व उसकी पत्नी को गोली लगी थी।