JAMSHEDPUR: भुवनेश्वर-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस शुक्रवार को टाटा नगर स्टेशन पर डी रेल हो गई। राजधानी एक्सप्रेस की इंजन के राइट साइड के दो पहिए पटरी से उतर गए। प्लेटफॉर्म में इंट्री के ठीक पहले ही इंजन के दो पहिए डीरेल हो गए। इससे रेल अधिकारियों और यात्रियों में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि राजधानी एक्सप्रेस समय से पूर्व टाटा नगर प्लेटफॉर्म नंबर ख् पर पहुंची थी। राजधानी एक्सप्रेस के टाटा नगर स्टेशन में अराइवल टाइव फ्.ब्भ् व डिपार्चर टाइम फ्.भ्भ् है। जबकि शुक्रवार को राजधानी एक्सप्रेस फ्.ब्0 में ही स्टेशन में प्रवेश कर चुकी थी। फिलहाल एक्सीडेंट का यही कारण बताया जा रहा है। ट्रेन में कुल 8ब्9 यात्री सवार थे। 9ख् यात्री खड़गपुर जंक्शन से सवार हुए थे। टाटा नगर से क्80 यात्रियों की रिजर्वेशन था।

प्लेटफॉर्म नंबर दो पर फंसा रहा इंजन

राजधानी एक्स्प्रेस का इंजन प्लेटफॉर्म नंबर ख् पर फंसा रहा। बोगी को बैक इंजन के सहारे तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर लाया गया। जिसके बाद शाम पांच बजे प्लेटफॉर्म नंबर फ् से राजधानी एक्स्प्रेस को दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

हाल जानने पहुंचे सांसद

राजधानी एक्सप्रेस के डीरेल होने की सूचना पर सांसद विद्युत वरण महतो स्टेशन पहुंचे थे। उन्होंने यात्रियों का हालचाल जाना। एक्सीडेंट के कारणों की पड़ताल की। उन्होंने कहा कि एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

प्लेटफॉर्म संख्या एक से रवाना हुई दो लोकल ट्रेनें

राजधानी एक्सप्रेस के डीरेल होने से दो लोकल ट्रेनों के परिचालन एक घंटे के लिए बाधित करना पड़ा। टाटा नगर बड़बिल पैसेंजर व टाटा नगर बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर एक से रवाना किया गया। इस दौरान यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बना रहा।