छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : पूर्वी सिंहभूम के ग्रामीण इलाकों में पदस्थापित प्राथमिक और उत्क्रमित मध्य स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर्स ने तबादले की मांग को लेकर जिले के डीसी डॉ। अमिताभ कौशल को मेमोरंडम सौंपा है। टीचर्स ने इस संबंध में बुधवार को डीसी से मिलकर तबादले की मांग की हैं। टीचर्स का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में वह लोग कई साल से तैनात हैं और अब उन्हें शहर और इसके आसपास के स्कूलों में तैनात किया जाए।

मिला था आश्वासन

टीचर्स ने बताया कि सरकार ने उनसे वादा किया था कि कुछ साल बाद शिक्षकों का तबादला होगा। नक्सल इलाकों में तैनात टीचर्स को शहर और उसके आसपास तैनात किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह शहरी इलाकों में पदस्थापित टीचर्स को भी ग्रामीण इलाकों में भेजा जाएगा। लेकिन, अब तक ऐसा नहीं हो पाया है। जबकि, ग्रामीण क्षेत्र के टीचर्स हर साल इस मांग को उठाते रहे हैें। उन्होंने बताया कि शहर में रहने वाली कई लेडी टीचर भी दूर-दराज ग्रामीण इलाकों में पदस्थापित हैं। उन्हें आने-जाने में दिक्कत होती है। लेकिन, इसके बाद उन्हें शहरी इलाकों में तैनात किए जाने की मांग नहीं सुनी जा रही है।

फोर जी टावर के खिलाफ फूटा गुस्सा

न्यू सीतारामडेरा के रहने वाले संतोष और कांति बोस ने एसडीओ धालभूम आलोक कुमार को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि उनके मुहल्ले में दो फोर जी टावर लग रहे हैं। यह टावर एक व्यक्ति के चार मंजिला मकान की छत पर लग रहे हैं। इनसे रेडिएशन का खतरा है। यही नहीं, मकान मालिक पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप लगा है।