छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सीतारामडेरा थाना क्षेत्र स्थित देवनगर, कुम्हारपाड़ा, छायानगर, चंडीनगर आदि बस्तियों में धड़ल्ले से खुलेआम अवैध महुआ शराब की हो रही बिक्री को रोकने के लिए बस्ती की महिलाओं ने पूजा सिंह के नेतृतव में शनिवार को अभियान चलाया। सुबह 11 बजे लाठी-डंडे से लैस महिलाएं किसी भी स्थिति से निबटने के लिए तैयारी थी। इसी क्रम में महिलाओं को साथ देने के लिए कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे हुए थे।

खूब हुआ हंगामा

सर्वप्रथम महिलाओं का जत्था कुम्हारपाड़ा स्थित जमुना के घर पहुंची। जहां शराब पिलाने के लिए बकायदा बैठने की पूरी व्यवस्था थी, लेकिन उसमें ताला मार दिया गया था। हो हंगामा के बीच ताला को तोड़ा गया, अंदर दो बालटी में शराब का पाउच बरामद किया गया। बरामद शराब की पाउच को बाहर निकाल कर नष्ट कर दिया गया। इस दौरान महिलाओं के बीच हो हंगामा भी किया गया। यहां महिलाओं ने शराब को बर्बाद कर दिया।

कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल में शराब

इसके बाद महिलाओं की टीम अवैध शराब विक्रेता कृष्णा व सोना मुनी के घर पहुंची। घर के बाहर ग्रिल पर ताला मार दिया गया था, और मकान मालिक अंदर कमरे में चले गए। उत्साही कुछ युवक अंदर पहुंच गए और शराब होने की पुष्टि की। ताला खोलकर जब लोग अंदर गए तो औचक रह गए। अंदर राशन दुकान के अंदर दो ट्यूब में शराब भरा हुआ था। इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक के बोतल में भी शराब पाया गया। घटना की जानकारी सिटी एसपी प्रशांत आनंद को दी गयी। उन्होंने मौके पर सीतारामडेरा व साकची पुलिस को भेजा। महिलाओं ने शराब से भरे ट्यूब को पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने मांगी दो दिन की मोहलत

इसके बाद आंदोलनकारी जब छायानगर की ओर जा रहे थे तो पुलिस ने आंदोलनकर्ताओं से आग्रह किया कि उसे दो दिनों की मोहलत दी जाए ताकि इस क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब अड्डे को ध्वस्त कर दिया जाए। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह ने कहा कि महिलाओं ने बहुत ही अच्छा काम किया है.पूजा सिंह ने कहा कि दो दिनों में पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो आगे बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस व उत्पाद विभाग के नाक के नीचे बिकता है शराब

सीतारामडेरा थाना अंतर्गत देवनगर, चंडीनगर, कुम्हार पाड़ा, छायानगर आदि बस्ती में पुलिस व उत्पाद विभाग के नाक के नीचे अवैध महुआ शराब की बिक्री होती है। हालात यह है कि हर दूसरे-तीसरे घर में अवैध शराब का बिक्री हो रही है। शराब के कारण बस्ती में आए दिन लड़ाई झगड़ा आम हो गयी है। महिलाओं ने तंग आकर पूजा सिंह से संपर्क किया। पूजा सिंह ने अपनी महिला सहयोगियों के साथ एक टीम बनाकर शराब माफिया के खिलाफ आंदोलन छेड़ दी है।