रिम्स डायरेक्टर को दिया डेमो , 40 हजार में हुआ तैयार

-डायरेक्टर ने मांगा प्रपोजल, अगले हफ्ते तक हो सकती है सप्लाई

कोरोना से पूरी दु िनया में कोहराम मचा है। वहीं रांची में भी लगातार मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। इस बीच रिम्स में काम कर रहे डॉक्टर और स्टाफ को इंफेक्शन से बचाने के लिए सिटी के कुछ युवकों ने फुली ऑटोमेटिक सैनिटाइजर तैयार किया है। इसमें एक लीटर में 15 लोगों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं, इसमें जरूरत के हिसाब से टैंकर लगाने की भी व्यवस्था की गई है, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा डॉक्टर और स्टाफ को इसका बेनेफिट मिल सके। शनिवार को इसका डेमो सुपरिंटेंडेंट ऑफिस के बाहर दिया गया, जहां डायरेक्टर व अधिकारियों ने मशीन का डेमो देखने के बाद प्रपोजल मांगा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो अगले हफ्ते ये मशीनें रिम्स में सप्लाई कर दी जाएगी।

चार दिन में तैयार की मशीन

फुल बॉडी को सैनिटाइज करने वाली ऑटोमेटिक मशीन तैयार करने में तीन युवकों को योगदान है। इसमें करम टोप्पो इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर एंड सॉफ्टवेयर डिज़ाइनर, बसंत बखला गुमला के मैकेनिकल इंजीनियर और सपोर्ट करने वाले सुशील तिर्की शामिल हैं। वहीं इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में केएमबी सेल्स रांची की ओनर कंचन मनीषा बाखला ने आर्थिक योगदान दिया। चार दिनों की मेहनत के बाद इस मशीन को फाइनल टच दिया गया।

शनिवार को इसका डेमो सुपरिंटेंडेंट ऑफिस के बाहर दिया गया, जहां डायरेक्टर व अधिकारियों ने मशीन का डेमो देखने के बाद प्रपोजल मांगा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो अगले हफ्ते ये मशीनें रिम्स में सप्लाई कर दी जाएगी।