शरीर पर डाला पेट्रोल, जान बचाने को भागा, पीछे से माचिस की तिल्ली जलाकर फेंकते रहे बदमाश

-लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटाटोली चोक का मामला, एक अरेस्ट, तीन बदमाश फरार

-दो स्थानीय युवकों ने बचाई ऑटो चालक की जान, एक धराया, तीन फरार

>ranchi@inext.co.in

RANCHI(8 Jan): लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटाटोली चौक स्थित घोष पेट्रोल पंप के सामने सोमवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब चार बदमाश ऑटो ड्राइवर जिलानी नामक युवक के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जलाने की कोशिश करने लगे। ऑटो ड्राइवर जान बचाने के लिए भागता रहा और बदमाश शरीर पर पेट्रोल छिड़कने के बाद माचिस की तिल्ली जलाकर उस पर फेंकते रहे। तभी दो स्थानीय युवक आगे आए और ऑटो ड्राइवर की जान बचाते हुए एक हमलावर को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि अन्य फरार हो गए। मामले में बबलू कुरैशी, जिलानी, अनवर कुरैशी समेत अन्य स्थानीय लोगों के बयान पर लोअर बाजार थाने में कुरैशी मोहल्ले के राजा और मोइनुद्दीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। गिरफ्तार राजा के पास से एक पिस्टल व कारतूस भी पुलिस ने जब्त किया है।

जान बचानेवालों के घर पहुंचे बदमाश

इन अपराधियों की हिमाकत देखिए। पहले तो युवक को जलाकर जान से मारने की कोशिश की, जब उसे बचाने के लिए दो युवक आगे आए तो उनलोगों पर पिस्टल तान दी। वहीं, जिलानी की जान बच जाने और अपराधियों के वहां से फरार हो जाने पर भी मामला खत्म नहीं हुआ। जिलानी की जान बचाने वाले ये दोनों युवा बबलू और अनवर अपने घर पहुंचे ही थे कि तभी दोनों अपराधी राजा और मोइनुद्दीन हथियार लेकर उन्हें जान मारने की नीयत से उनके घर पहुंच गए। हालांकि ये तो दोनों युवकों की खुशकिस्मती रही कि घटना होने से पहले ही स्थानीय लोगों ने दोनों अपराधियों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी।

क्या है मामला

शहर के कांटा टोली चौक पर ऑटो लगाए जिलानी नामक युवक अपने ऑटो में गाना सुन रहा था। तभी इलाके के दो अपराधी किस्म के लोग राजा व मोइनुद्दीन ऑटो के पास आए और उसे गाना बंद करने को कहा। इस पर एतराज जताते हुए जिलानी ने उनसे पूछ दिया कि आखिर उनको क्या परेशानी है? इसी से मामला बिगड़ गया। इसके बाद भड़के दोनों बदमाशों ने जिलानी पर पेट्रोल छिड़कना शुरू कर दिया और उसे जिंदा जलाने की कोशिश करने लगे। अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कता देख जिलानी वहां से भागने की कोशिश करने लगा। तभी वहां पहुंचे दो स्थानीय युवकों ने जिलानी की जान बचाई और दोनों अपराधियों को वहां से खदेड़ दिया।

.बॉक्स

राजा व मोइनुद्दीन दोनों अपराधी हैं, भाई भी जेल में

बदमाशों की पिटाई के दौरान ही एक अपराधी मोइनुद्दीन व अन्य मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। लेकिन दूसरा अपराधी राजा को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उधर, लोअर बाजार थाना प्रभारी सुमन सिन्हा ने बताया कि राजा और मोइनुद्दीन पुराने अपराधी हैं। पुलिस ने जानकारी दी कि राजा के दो भाई भी अपराधी हैं। फिलहाल दोनों जेल में बंद है। ये दोनों लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कुरैशी मोहल्ला के रहने वाले हैं।