- मोरहाबादी में पकौड़ा दुकानदार से दो हजार की रंगदारी मांगी, पुलिस को खदेड़ा, हंगामा

-दुकानदार के बयान पर लालपुर थाने में एफआईआर दर्ज, बदमाशों की तलाश शुरू

RANCHI (18 Jan) : मोरहाबादी मैदान में चंदे के नाम पर रंगदारी और मारपीट के मामले फिर सामने आने लगे हैं। गुरुवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे एक पकौड़ा दुकानदार से दो हजार रुपए की रंगदारी मांगी गयी। इसके बाद मारपीट और धक्का-मुक्की हुई। इससे पकौड़ा छानने के लिए चूल्हे पर चढ़ा गर्म तेल से रांची कॉलेज के इतिहास के शिक्षक अभिनव अर्णव का पांव झुलस गया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। मौके पर पीसीआर वैन की पुलिस पहुंची तो रंगदारी मांगने वालों ने पुलिस को भी खदेड़ दिया।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही भागे बदमाश

आधे घंटे तक मोरहाबादी मैदान में हाईवोल्टेज ड्रामा होता रहा। बाद में लालपुर इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह मौके पर पहुंचे, तब जाकर मामला शांत हुआ। हालांकि, इंस्पेक्टर के पहुंचने से पहले ही बदमाश वहां से भाग ि1नकले थे।

पर्ची थमाकर मांगी रंगदारी

लालपुर इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह के मुताबिक ¨रकू शाही नाम का युवक अपने चार-पांच अन्य साथियों के साथ दुकानदारों से चंदे के नाम पर रंगदारी मांगने पहुंचा था। मोरहाबादी मैदान के रामदयाल सिंह मुंडा पार्क के समीप पकौड़ा दुकानदार लाजरूप एक्का को एक पर्ची थमाकर दो हजार रुपए देने के लिए कहा। इसपर दुकानदार ने देने में असमर्थता जताई, तो ¨रकू शाही समेत अन्य युवकों ने मारपीट और धक्का-मुक्की शुरू कर दी।

पत्नी के साथ पकौड़े खा रहे थे अभिनव

इस दौरान दुकान पर शिक्षक अभिनव अर्णव और उनकी पत्‍‌नी पूनम कुमारी पकौड़े खा रहे थे। धक्का मुक्की के दौरान तेल गिराने से शिक्षक का पांव बुरी तरह झुलस गया। उन्हें पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। इधर दुकानदार लाजरूप एक्का के बयान पर लालपुर थाने में ¨रकू शाही समेत अन्य पांच अज्ञात युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ¨रकू शाही की तलाश कर रही है।