रांची : राजधानी की बिजली कई दिनों से डांवाडोल है। बिजली की आवाजाही से लोग परेशान हैं। लोगों की शिकायत है कि अक्सर बिजली आती है और एक घंटे बाद फिर कट जाती है। 15 मिनट बाद फिर आती है। दो घंटे बाद फिर कट जाती है। इससे लोग आजिज आ गए हैं। बरसात में जहां मच्छरों की भरमार है। ऐसे में लोग सो नहीं पा रहे हैं। शनिवार को तकरीबन 2 बजे किशोर गंज इलाके के कैलाश मंदिर के आसपास लाइट कट गई। लोगों ने इसकी जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। बाद में काफी देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल की जा सके। एचईसी सेक्टर 3 इलाके में सुबह 8 बजे से 3 बजे तक 10 बार लाइट कटी। लोग बार-बार इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से करते रहे। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

नहीं दी जानकारी

एक उपभोक्ता ने बिजली विभाग के अधिकारी से पूछा कि आखिर यह बार-बार बिजली क्यों कट रही है। इस पर कोई जानकारी नहीं दी जा सकी। इसी तरह मोरहाबादी एरिया में शाम 5:15 बजे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। काफी देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। बीआईटी के पास चुटू में दोपहर बाद 3 बजे से रात 8 बजे तक लाइट कटी रही। बाद में शिकायत करने पर बिजली विभाग के अधिकारी सक्रिय हुए और लाइट आई। न्यू मोरहाबादी एरिया में शाम 4 बजे लाइट कट गई तो रात 9 बजे तक ठीक नहीं हुई। बिजली विभाग के अधिकारियों से मामले की शिकायत की गई। उसके बाद विभाग के अधिकारियों ने बिजली आपूर्ति बहाल की।

इन इलाकों में भी परेशानी

रात को एचईसी सेक्टर दो में दो घंटे से बिजली गुल रही। इसी तरह जोहार नगर न्यू पुनदाग इलाके में भी रात तकरीबन 8:30 बजे से बिजली गुल रही। मोरहाबादी इलाके में इसके अलावा देवी मंडप रोड बैंक कॉलोनी में शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक बिजली गुल रही।

--