RANCHI : स्टूडेंट्स को अपना टैलेंट दिखाने का मौका देते हुए सेंट जेवियर्स कॉलेज, रांची में कॉमर्स डिपार्टमेंट की ओर से शनिवार को टैलेंटाइम-2014 का आगाज किया गया। कॉलेज में इस उत्सव का आयोजन चार अगस्त तक जारी रहेगा। शनिवार को टैलेंटाइम की इनॉगरल सेरेमनी में चीफ गेस्ट के रूप में सीसीएल के फाइनेंस डिपार्टमेंट के हेड एडी वाधवा मौजूद थे। इनके अलावा कॉलेज के प्रिंसिपल निकोलस टेटे, वाइस प्रिंसिपल फादर एन लकड़ा और कॉमर्स के एचओडी वीएन झा भी इस मौके पर मौजूद थे। इस उत्सव के पहले दिन शनिवार को स्टूडेंट्स के अलग-अलग ग्रुप्स ने पार्टिसिपेट किया। इस पूरे उत्सव के दौरान 50 से ज्यादाइवेंट्स होने हैं।

हुला हूप डांस कॉम्पटीशन

टैलेंटाइम-2014 के पहले दिन स्टूडेंट्स द्वारा हुला हूप डांस इवेंट का आयोजन किया गया। इसमें आधा दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। इसमें सभी पार्टिसिपेंट्स ने हुला हूप डांस किया। सभी के लिए अलग-अलग टाइम निर्धारित किया गया था। इस इवेंट में जिसने सबसे ज्यादा देर तक हुला हूप डांस किया, उसे इस इवेंट का विनर चुना गया।

टी-शर्ट पर दिखाया पेंटिंग का हुनर

प्रोग्राम में दूसरा इवेंट टी-शर्ट पेंटिंग कॉम्पटीशन हुआ। इसमें 12 पार्टिसिपेंट्स शामिल हुए और सभी ने अलग-अलग थीम पर पेंटिंग की। किसी ने टी-शर्ट पर लव पीस रांची पेंट किया, तो किसी ने सीनरी बनाई। अपनी पेंटिंग से स्टूडेंट्स ने सभी को इम्प्रेस कर दिया। अपनी कला को टी-शर्ट पर उकेरने के लिए स्टूडेंट को उनके दोस्त भी मदद कर रहे थे।

ग‌र्ल्स व ब्वॉयज के बीच टग ऑफ वार

स्टूडेंट्स के बीच टग ऑफ वार इवेंट का भी आयोजन किया गया। इसमें 60 स्टूडेंट्स शामिल हुए। इसमें ग‌र्ल्स और ब्वॉयज के अलग-अलग ग्रुप्स थे। इसमें एक रस्सी के दोनों छोर को पकड़कर स्टूडेंट्स को एक-दूसरे को खींचना था। जिन स्टूडेंट्स के ग्रुप ने एक साइड से रस्सी को पकड़कर दूसरी छोर वाले ग्रुप को अपनी ओर खींच लेते थे, उनका प्वॉइंट बन जाता था। इस इवेंट को प्रतीक, आयुषी और अनुराग ने होस्ट किया। टैलेंटाइम-2014 में इन कॉम्पटीशंस के अलावा और भी कई कॉम्पटीशंस हुए, जिनमें स्नेक-लैडर गेम, सैक रेस, क्रिएटिव राइटिंग, कैरम, हिन्दी और इंग्लिश डिबेट, बेस्ट आउट ऑफ बेस्ट, पोस्टर मेकिंग आदि कॉम्पटीशंस शामिल थे।

आज होंगे ये इवेंट्स

टैलेंटाइम-2014 में रविवार को भी कई इवेंट होंगे। इनमें टेबल टेनिस, सिंगिंग, स्नेक-लैडर गेम, ग्रुप इवेंट, ट्रेजर हंट, डिबेट, टैटू मेकिंग, नुक्कड़ नाटक, बास्केट बॉल इवेंट्स शामिल हैं।