RANCHI:छह नकाबपोश चोर। केरलि स्कूल की बाउंड्री के पास अपनी फोर व्हीलर गाड़ी। निशाने पर सेक्टर टू मार्केट की रिशु मोबाइल की दुकान। चोर बगल की दुकान की छत पर पहुंचे। यहां रस्सी के सहारे रिशु मोबाइल के छत तक पहुंचे। दरवाजा तोड़कर नीचे दुकान में घुसे। चुन-चुन कर महंगे मोबाइलों को जमा किया। फिर डिब्बों से मोबाइल को बाहर निकाल कर बोरों में रखते गए। फिर बोरों को लेकर जिस रास्ते आए थे, भाग गए। दरअसल, जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। बीती रात भी चोरों ने रेकी कर बड़ी घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने थाना क्षेत्र के सेक्टर टू स्थित रिशु टेलीकॉम नामक मोबाइल शोरूम को अपना निशाना बनाते हुए वहां से 35 से 40 लाख रुपयों के मोबाइल की चोरी कर ली।

क्या कहते हैं दुकान संचालक

घटना के संबंध में दुकान के संचालक सुनील कुमार ने बताया कि वह रोज की तरह बीती रात भी करीब नौ बजे दुकान बंद किये थे। कुछ देर तक आसपास में कुछ काम से रुकने के बाद धुर्वा थाना के सामने अपने क्वार्टर चले गये। बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे दुकान खोलने पर देखा कि दुकान के अंदर का सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ है। तब पता चला कि दुकान में रखे सैकड़ों महंगे मोबाइल हैंडसेट चोरी हो गए हैं। चोर डिब्बों से मोबाइल निकाल कर ले गए थे। जबकि खाली डिब्बों को दुकान में ही फेंक दिया था। संचालक सुनील कुमार ने बताया कि चोर लगभग 35 से 40 लाख रुपये के मोबाइल हैंडसेट के अलावा कैश काउंटर में रखे 1 लाख 12 हजार रुपये नगद भी ले गये। बाद में घटना की जानकारी पा कर पहुंची थाना की पुलिस जांच कर रही है।

छह चोरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद

सुनील कुमार ने बताया कि दुकान के बाहर आसपास में लगे कैमरे की जांच करने पर उसमें छह नकाबपोशों को ग्लब्स लगाये बोरी में मोबाइल भर कर उपर के रास्ते से निकल कर जाते देखा गया है। लेकिन सभी चोर पूरी तरह से नकाबपोश थे। इसलिए किसी की पहचान करने में परेशानी हो रही है।

शातिराना ढंग से चोरी की घटना को दिया अंजाम

दुकान के बगल के सीट वाले छत से रस्सी के सहारे रिशु मोबाइल के छत तक पहुंचे और दरवाजा तोड़कर नीचे दुकान के अंदर घुसकर नकाबपोश चोरों ने महंगी मोबाइल को बोरों में भरकर ले गए। फोर व्हीलर से घटना को अंजाम देने पहुंचे चोरों ने केरलि स्कूल की बाउंड्री के पास अपने वाहन को खड़ा किया था। चोरी की घटना को अंजाम देकर सेक्टर टू बाजार होते हुए भाग निकले। सेक्टर टू मार्केट स्थित रिशु टेलीकॉम मोबाइल शो रुम में हुई चोरी की घटना से मार्केट के व्यवसायियों में दहशत फैल गई है। सभी दुकानदारों में काफी आक्रोश है। सेक्टर टू मार्केट धुर्वा जगन्नाथपुर का महत्वपूर्ण मार्केट है। बड़े-बड़े प्रतिष्ठान वहां स्थित हैं। 100 मीटर की दूरी पर पुराना विधानसभा भवन है, जहां वीआइपी लोग रहते हैं। पास में ही जगन्नाथपुर थाना है। पुलिस के अनुसार रात दिन गश्ती होती रहती है। उसके बावजूद अपराधियों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया।

आवेदन मिला है एफआइआर हो रही है। विशेष जानकारी विक्टिम दे सकते हैं।

-अभय कुमार सिंह, थाना प्रभारी, जगन्नाथपुर