-स्लो वर्क और रूल्स के मुताबिक कंस्ट्रक्शन न करने पर कॉन्ट्रैक्टर को नोटिस, निर्माण में मिली भारी कमियां

kanpur@inext.co.in

KANPUR : सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार कान्हा गौशाला के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है. आईएसआई मार्का टीन के बजाय लोकल टीन यूज की जा रही है. पिलर का टेढ़े बना दिए गए हैं. 2 लाख लीटर के ओवरहेड टैंक की अभी तक जांच ही नहीं की गई है. यही नहीं कॉन्ट्रैक्टर को फ‌र्स्ट फेज का निर्माण 15 जून तक पूरा करना था, लेकिन अभी तक कार्य पूरा नहीं किया गया है. इस घोर लापरवाही को देखते हुए नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने कॉन्ट्रैक्टर को नोटिस जारी किया है. 3 दिन में गौशाला को पशुओं के लिए तैयार करने के लिए कहा है.

निर्माण की होगी जांच

गौशाला में पानी की कमी को पूरा करने के लिए 2 लाख लीटर क्षमता का ओवरहैड टैंक बनाया जा रहा है. निर्माण की जांच बभी तक जल निगम और जलकल अधिकारियों ने नहीं की है. नगर आयुक्त ने तत्काल इसकी जांच के निर्देश दिए हैं. वहीं गौशाला में 6 टीन शेड, 1 हॉस्पिटल आदि का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

------------

कान्हा उपवन बनेगा सिटी फॉरेस्ट

कान्हा गौशाला के पास स्थित जमीन को कान्हा उपवन के साथ सिटी फॉरेस्ट के रूप में डेवलप किया जाएगा. 70 बीघा जमीन में 15 अगस्त को 1 लाख पौधे लगाए जाएंगे. यहां जगह-जगह झोपड़ी और पेड़ों पर पेंट कर ब्यूटीफिकेशन किया जाएगा.