patna@inext.co.in

PATNA : पटना में प्रॉपर्टी डीलर के अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है. व्यापारी की लाश नालंदा जिले के बेन थाना क्षेत्र में मिली है. हत्या की खबर जैसे ही राजधानी पहुंची हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है. पुलिस पटना के सीमा क्षेत्र में नाकाबंदी की थी लेकिन इसके बाद भी अपहरणकर्ता व्यापारी को लेकर सीमा से बाहर निकल गए. घटना के बाद व्यापारी के परिवार के लोगों में काफी आक्रोश है. उनका कहना है कि पुलिस ने अगर समय पर अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया होता तो ये हत्या नहीं होती है. पुलिस की लापरवाही के कारण ही ये हत्या हुई है.

माथे पर चोट के निशान

पुलिस के मुताबिक लोगों ने फोन कर बताया था कि एक लाश मिली है. इसके बाद जब टीम वहां पर पहुंची तो देखा कि व्यापारी के माथे पर चोट के निशान हैं. इसके साथ ही उसके गले पर खरोंच के निशान है. इससे पुलिस को ये आशंका है कि व्यापारी की हत्या गला घोंटकर की गई है.

कार पर फर्जी नंबर लगाए थे अपहरणकर्ता

पुलिस ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाला. फुटेज से पुलिस ने कार का नंबर निकाला. कार के आगे भारत सरकार लिखा हुआ है. पुलिस ने जब उस नंबर की जांच की तो पता चला कि वो नंबर स्कार्पियों की है. जबकि अपहरणकर्ता स्वीफ्ट डिजायर में आए थे. अब पुलिस आरोपियों की मोबाइल लोकेशन खंगाल रही है.

सर की कनेक्शन को खंगाल रही पुलिस

पुलिस की जांच में ये सामने आया है कि जब अपहरणकर्ता व्यापारी को जबरदस्ती अपनी गाड़ी में बैठे रहे थे. इस दौरान उन लोगों ने कहा था कि जमीन का रुपया ले लिए और जमीन भी नहीं दिए. चलो सर के पास. हत्या की इस गुत्थी में पुलिस के लिए ये सर काफी अहम हो सकता है.

व्यापारी का सीडीआर खंगाल रही है पुलिस

पुलिस व्यापारी के मोबाइल का सीडीआर खंगाल रही है.सीडीआर में पुलिस ये खंगाल रही है कि पिछले एक सप्ताह में व्यापारी की सबसे ज्यादा किससे बात हो रही थी. उन लोगों से पुलिस पूछताछ करेगी.

व्यापारी का मोबाइल भी है गायब

परिवार के लोगों ने बताया कि एक दिन पहले किसी बात को लेकर व्यापारी के पार्टनर सतीश कुमार से विवाद हुआ था. बाद में लोगों ने दोनों के बीच समझौता करा दिया था. इसके बाद वो रविवार को जा रहे थे. इस दौरान उनका अपहरण कर लिया. परिवार के बयान के आधार पर ही पुलिस ने सतीश कुमार और महेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस को व्यापारी का मोबाइल भी नहीं मिला है.