होंडा मोटर्स की नई Jazz अब बहुत जल्‍द मार्केट में नजर आने वाली है. होंडा की यह प्रीमियम हैचबैक कार नये फीचर्स से लैस है. कंपनी ने अपने कस्‍टमर्स को काफी इंतजार कराने के बाद इसका नया लुक रिवील तो कर दिया है.

पिछला वर्जन हो गया था फ्लॉप
होंडा ने इंडियन कस्टमर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक नई कार 'Jazz' लांच की है. जोकि काफी नये फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च होने वाली है. हालांकि इससे पहले कंपनी ने कार का फर्स्ट जेनरेशन उतारा था, लेकिन वह इतना सक्सेस नहीं हो पाया. Jazz की फर्स्ट जेनरेशन में सबसे बड़ी कमी उसके प्राइस को लेकर थी. कंपनी ने इसके फीचर्स को देखते हुये प्राइस टैग ज्यादा लगा दिया, जिसके चलते कस्टमर्स ने उसक नकार दिया. वहीं दूसरी ओर होंडा ने इसे डीजल वर्जन के साथ नहीं उतारा था. फिलहाल अपनी पुरानी गलतियों को ठीक करते हुये कंपनी नई Jazz को ला रही है, जोकि प्राइस के मामले में हुंडई Elite i20 को कड़ी टक्कर दे सकती है.
इंजन भी है जोरदार
होंडा की नई Jazz कार में 1.5-litre i-DTEC डीजल इंजन है, जोकि 100Ps की पावर और 200NM का टॉर्क पैदा कर सकता है. हालांकि यह फीचर्स अमेज, मोबिलो और न्यू सिटी जैसे कारों जैसा ही है. इसके साथ ही इस कार में 1.2-litre i-VTEC पेट्रोल इंजन भी है, जोकि 88Ps की पावर और 109NM का टॉर्क पैदा कर सकता है.में बोश की नवीं जेनरेशन का एंटी ब्रेकिंग सिस्टम लगा हुआ है. इसके साथ ही कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल के रूप में एक एक्स्ट्रा सेफ्टी फीचर भी दिया गया है.

Hindi News from Business News Desk

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari