नौकरी तलाश में लगे लोगों के लिए एक गुड न्‍यूज है. 2015 अपने साथ्‍ा बेरोजगारों के लिए ढ़ेरों खुशिया लेकर आ रहा है क्‍योंकि इस साल मौके बढ़ने की संभावना हैं. एक समूह के किये गये सर्वे में यह बात सामने आई है कि भारतीय कंपनियों को बहुत अधिक उम्‍मीद है कि जनवरी से मार्च 2015 के बीच काफी संख्‍या में नई भर्तियां करनी पड़ेंगी. सर्वे में यह बात सामने आई है कि सभी 7 इंडस्ट्री सेक्टर में नियोक्ताओं ने मजबूत हायरिंग के इरादे व्यक्त किए हैं.


हायरिंग की तेज होगी रफ्तारमैनपावर ग्रुप द्वारा आज जारी किए गए मैनपावर एंप्लॉयमेंट आउटलुक सर्वे में इस बात का उल्लेख किया गया है कि पूरे भारत में 5,108 कारोबारी लोगों का सर्वे किया गया और लगभग हर किसी ने इस बात की संभावना प्रकट की है कि जनवरी-मार्च क्वॉर्टर में हायरिंग की रफ्तार तेज होगी. मैनपावर ग्रुप इंडिया के प्रबंध निदेशक एजी राव ने कहा कि सरकार की पहल, रोजगार के अंतरराल को पाटने के लिए श्रम बाजार को और लचीला बनाने की कोशिश और भारत में कारोबारी माहौल में सुधार के संकेत से नियोक्ताओं का भरोसा बढ़ा है. जिससे भारत की आर्थिक सेहत में भी सुधार के संकेत मिल रहे हैं.7 इंडस्ट्री सेक्टर में अधिक उम्मीद
मैनपावर ग्रुप की ओर से कुल 42 देशों को व्यापारियों का लगातार चौथे क्वॉर्टर के लिए सर्वे किया गया जिनमें हायरिंग योजनाओं को लेकर भारतीय कारोबारी दिखे कि जनवरी से मार्च तक भर्तियां की जांएगी. जिसमें 7 इंडस्ट्री सेक्टर में नियोक्ताओं मजबूत हायरिंग के इरादे व्यक्त किये गये हैं. इस सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि कारोबारियों का मानना है कि सीजन वरिएशन होने के लिए डेटा अजस्ट होने के बाद जॉब आउटलुक +45 प्रतिशत रहेगा. सर्वाधिक आशावादी हायरिंग योजना होलसेल ऐंड रिटेल ट्रेड सेक्टर एवं फाइनैंस, इंश्योरेंस एवं रियल एस्टेट सेक्टर के नियोक्ताओं ने पेश की है जहां नेट एंप्लॉयमेंट आउटलुक क्रमशः +54 प्रतिशत और +48 प्रतिशत है.

Hindi News from Business News Desk

Posted By: Satyendra Kumar Singh