- समर शेड्यूल में बढ़ाई गई 6 फ्लाइट्स

- पहले थीं 22 फ्लाइट्स, अब होंगी 28

देहरादून,

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से समर सीजन के लिए 6 नई फ्लाइट्स बढ़ाई गई हैं। अब तक एयरपोर्ट से 22 फ्लाइट्स थीं, जो बढ़कर 28 हो गई हैं। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक इसमें कई कंपनियों ने इंट्रेस्ट लिया और अपनी सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से 6 नई फ्लाइट्स को परमिशन दी गई है।

इंडिगो की फ्लाइट्स 8 से बढ़कर 13

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीके गौतम के अनुसार आगामी 29 मार्च से एयरपोर्ट का समर सीजन शेड्यूल शुरू होने वाला है। इसके लिए 6 नई फ्लाइट्स शुरू की जा रही हैं। एयरलाइन विस्तारा की ओर से दिल्ली-देहरादून-दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरु करने जा रही है। जबकि इंडिगो एयरलाइन अपनी रोजाना 8 फ्लाइटों की संख्या को बढ़ाकर 13 करने की तैयारी कर चुका है।

यहां के लिए नई फ्लाइट

इंडिगो इयरलाइन की ओर से कोलकत्ता, अहमदाबाद, प्रयागराज, मुंबई और लखनऊ के लिए फ्लाइट शुरू करेगी। इसमें अहमदाबाद, प्रयागराज व लखनऊ के लिए 78 सीटर एटीआर कैटेगरी के प्लेन चलेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि इसी सत्र से विस्तारा एयरलाइन ने भी एक एडिशनल उड़ान शुरू करने का भी निर्णय लिया है।

टिहरी, श्रीनगर व गौचर के लिए हेली सेवा

एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि केंद्र सरकार के आरसीएस-उड़ान योजना के तहत हेली कंपनी पवन हंस दून से नई टिहरी, श्रीनगर व गौचर के बीच हेलीकॉप्टर सेवा इसी माह से शुरु करने जा रही है। जिससे चारधाम यात्रियों के अलावा आम लोगों के लिए मददगार साबित होगी।

Posted By: Inextlive