आई नेक्स्ट के शहर के 15 विशिष्टजनों को किया अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित

अवार्ड फंक्शन में शामिल हुए गणमान्य, सभी ने की आई नेक्स्ट के इस पहल की सराहना

VARANASI

हमारे समाज में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने अपने काम की बदौलत खुद को साबित किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने काबिलियत से समाज को कुछ बेहतर दिया भी है। ऐसे ही लोगों को हम 'अचीवर्स' की संज्ञा देते है। निश्चित ही उन लोगों को सम्मान की भूख नहीं पर उनके प्रति समाज का भी कुछ दायित्व बनता है। समाज के इसी दायित्व को पूरा करने की जिम्मेदारी रविवार को आई नेक्स्ट ने उठायी और एक ऐसे खास आयोजन को अंजाम दिया जो एक मिसाल बन गया है। जी हां कैंटोन्मेंट स्थित होटल मदीन में आई नेक्स्ट ने अचीवर्स अवार्ड-ख्0क्म् की महफिल सजाई और समाज के अलग अलग वर्गो के खास लोगों को सम्मानित किया। होटल के शानदार हॉल में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच क्भ् शख्सियतों को अचीवर्स अवार्ड से नवाजा गया।

सम्मान पाकर खिले चेहरे

कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट एचआरडी मिनिस्टर फार स्टेट डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय की उपस्थिति ने चार चांद लगाया। अचीवर्स का डॉ पाण्डेय के हाथों सम्मानित होकर कुछ अनुभूति हुई। उनके चेहरे की मुस्कान ने उनकी खुशी का इजहार किया। डॉ पाण्डेय ने सभी सम्मानित होने वाले लोगों को बधाई दी और आई नेक्स्ट के उस सोच की सराहना की जिसके तहत समाज के विशिष्ट जनों को सम्मानित करने की योजना बनी और उसे अमली जामा पहनाया गया।

शिव वंदना से हुई शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत अपने शहर की बनारस कथक नृत्यांगना वसुंधरा शर्मा ने शिव वंदना की प्रस्तुति से हुई। उसके बाद वसुंधरा ने ठुमरी पर एक प्रस्तुति देर कर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। इसके पूर्व भारतीय परंपरा का निर्वाह करते हुए मुख्य अतिथि डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय, विशिष्ट अतिथि मेयर रामगोपाल मोहले व दैनिक जागरण के निदेशक वीरेन्द्र कुमार ने मां सरस्वती तथा दैनिक जागरण के संस्थापक पूर्णचंद गुप्ता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मेयर रामगोपाल मोहले कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा

प्रोग्राम के बीच में वसुंधरा शर्मा के शास्त्रीय नृत्य ने सबका मन मोह लिया। स्वागत दैनिक जागरण के निदेशक वीरेन्द्र कुमार ने तथा धन्यवाद आई नेक्स्ट के सीनियर न्यूज एडिटर विश्वनाथ गोकर्ण ने किया। कार्यक्रम को अपने खास संचालन से बेहतरीन बनाने में अंकिता खत्री ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इस अवसर पर एनईआर वाराणसी के डीआरएम एसके कश्यप, चीफ एरिया मैनेजर कैंट रवि प्रकाश चतुर्वेदी, एसपीआरए आशीष तिवारी, लक्ष्मी हॉस्पिटल के डॉ अशोक कुमार राय सहित शहर के तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ये रहे ख्0क्म् के अचीवर्स

दीपक मधोक, चेयरमैन, सनबीम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्शंस

प्रो। पृथ्वीश नाग, कुलपति, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ

प्रो। संजय गुप्ता 'खुशहाली गुरु', साइकियेट्रिस्ट

ललित उपाध्याय, मेम्बर इंडियन हॉकी टीम

व्योमेश शुक्ला, रंगकर्मी, कवि एवं लेखक

सत्यनारायण झुनझुनवाला, एमडी, जेवीएल ग्रुप

सर्वदानंद दूबे, एमडी, मिश्राम्बु बेवरेज प्रा। लि।

बाबा प्रकाशध्यानानंद, सेक्रेटरी, स्वामी हरसेवानंद स्कूल ग्रुप

डॉ। रितु गर्ग, डायरेक्टर, संतुष्टि हॉस्पिटल

डॉ। कर्मराज सिंह, एमडी, ओमेगा हॉस्पिटल

रविश गुप्ता, प्रोपराइटर, गणपति होंडा एवं गणपति स्कोडा

अमित शर्मा, सीएमडी, पैराडाइज एवेन्यू

राम गोपाल सिंह, एमडी एसएसबी गु्रप

विजय राज यादव यादव, नमकीन निर्माण उद्योग।

मुख्य अतिथि ने सभी अचीवर्स को ट्राफी, बुके, शॉल देकर सम्मानित किया। काशी विद्यापीठ के वीसी के अचानक बंगलुरु जाने के कारण प्रतिनिधि के रूप में प्रभारी वीसी प्रो एसएन चतुर्वेदी ने अवार्ड ग्रहण किया। वहीं विजय राज यादव के अस्वस्थ होने के कारण उनका सम्मान अढ़तिया जी ने ग्रहण किया।

Posted By: Inextlive