-कैंट के भीमसेन ग्राउंड में हुआ आर्मी एडवेंचर विंग का एयर शो

- टेंट पैकिंग के करतब ने मौजूद सैकड़ों दर्शकों को किया रोमांचित

- बैंड ने भरा जोश, एयर शो ने दिखाए करतब, चॉकलेट पाने को बेताब सभी

BAREILLY:

घोड़ों की कदमताल ने मोहा

कार्यक्रम का शुभारंभ हॉर्स शो के साथ हुआ। सिपाही सुभाष सिंह ने तेज रफ्तार घोड़े पर सवार होकर तेजी के साथ जेआरसी का फ्लैग ऑफ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद हॉर्स राइडर्स ने पैंकिंग शो के करीब तीन करतब दिखाए। सबसे पहले टेंट पैकिंग शो हुआ, जिसमें राइडर्स ने युद्ध के दौरान दुश्मन खेमे के हाथियों को भड़काकर पीछे की ओर मोड़ने की युद्ध रणनीति प्रदर्शित की। फिर इंडिविजुअल टेंट पैकिंग शो हुआ, जिसमें राइडर्स ने एक के बाद एक तलवार, भाला के जरिए युद्ध कौशल का गजब का हुनर दिखाया। आखिर में ट्रिपल वॉर टेंट पैकिंग के करतब ने मन माेह लिया।

'कदम कदम बढ़ाए जा'

दूसरे नंबर पर जाट रेजीमेंट सेंटर के आर्मी बैंड ने अपनी धुनों से देशभक्ति का जोश मौजूद लोगों के हृदय में भरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। हवलदार दान सिंह रावत के नेतृत्व में आर्मी ने गजब की बैंड परफॉर्मेस दी। सबसे पहले 'कदम कदम बढ़ाए जाये जिंदगी है कौम की कौम पर लुटाए जा' म्यूजिक प्ले हुआ। इसके बाद आर्मी स्टार्फ म्युजिक ने मन मोहा। फिर ब्लेसिंग्स ऑफ गॉड की धुनें ग्राउंड में गूंजीं। आखिर में सेना के आर्मी बैंड ने 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा.हम बुलबुले हैं इसकी यह गुलसितां हमारा' की धुन वाद्य यंत्रों से बिखेरी तो मौजूद लोगों ने भी बैंड की धुन पर सुर पिरोए।

एयर शो में रहा एडवेंचर

सेना सिर्फ युद्ध ही नहीं बल्कि एडवेंचर में भी बिलीव करती है। एयरक्राफ्ट के जरिए गया से देहरादून के सफर पर निकले आर्मी एडवेंचर विंग के जवानों ने यह मेसेज सिविलियंस और आर्मी परसन्स को दिया। बरेली के भीमसेन ग्राउंड में सबसे पहले एयरक्राफ्ट से दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों पर पुष्प वर्षा हुई। दूसरे राउंड में जेआरसी और गया यूनिट के फ्लैग का एक साथ प्रदर्शन हुआ। फिर हाई और लो एयर एडवेंचर का प्रदर्शन हुआ। सबसे आखिर में एयरक्राफ्ट से छोटे-छोटे ग्लाइडर्स से बच्चों के लिए चॉकलेट ड्रॉप की गईं। चॉकलेट पाने के लिए बच्चों ने खूब दौड़ लगाई। करीब 5 बार राउंड बाई राउंड एयरक्राफ्ट ने यह करतब दिखाए। आखिर में जय हिंद जय भारत की गूंज के साथ एयर शो को विराम दिया गया।

Posted By: Inextlive