डेढ़ माह से यहां छिपे थे भाजपा के पूर्व विधायक जयंती लाल भानुशाली मर्डर केस के आरोपित

गुजरात से आई एसआईटी ने लोकल पुलिस की मदद लेकर बालसन चौराहे से किया गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: क्रिमिनल अब अपराध का दायरा डिस्ट्रिक्ट ही नहीं, अदर स्टेट्स तक बढ़ा रहे हैं। गुजरात में भाजपा के पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली मर्डर केस का कनेक्शन मंगलवार को यूपी के प्रयागराज से सामने आया। गुजरात एसआईटी टीम ने कीडगंज पुलिस की मदद से जयंतीलाल मर्डर केस के दो आरोपितों को प्रयागराज से पकड़ा।

इसी साल जनवरी में हुई थी हत्या

गुजरात में भाजपा के पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली मर्डर केस के दो आरोपित मनीषा व सुजीत उर्फ सुरजीत उर्फ शोरू को टीम ने मंगलवार को सिटी के जार्जटाउन एरिया से गिरफ्तार किया गया। बताते चलें कि इसी साल सात जनवरी को बीजेपी नेता जयंतीलाल की ट्रेन में गोली मारकर हत्या की गई थी। कच्छ इलाके के कदवर नेता पर सयाजी नगरी एक्सप्रेस में उस वक्त हमला हुआ था जब वे भुज से अहमदाबाद जा रहे थे। कटारिया व सरवेबरी स्टेशन के बीच हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया था। सीने और आंख में गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

सात थे नामजद

इस मर्डर केस में कुल सात लोग नामजद किए गए थे। पुलिस ने खुलासा किया था कि जयंती भानुशाली की हत्या बीजेपी के ही नेता छबील पटेल व मनीषा गोस्वामी ने ही करवाई थी। इसके लिए पुणे के शूटरों को सुपारी दी गई थी। वारदात से तीन दिन पूर्व छबील पटेल विदेश भाग गए और मनीषा गोस्वामी भी गायब चल रही थीं। छबील पटेल के दो सहयोगी राहुल व बसंत पटेल को गिरफ्तार किया गया है। बाकी सभी आरोपितों की तलाश चल रही थी।

अहमदाबाद की है मनीषा

गुजरात में भाजपा के पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली मर्डर केस में प्रयागराज के बालसन से पकड़ी गई मनीषा गोस्वामी अहमदाबाद के वापी सिटी की रहने वाली हैं। जबकि सुजीत महाराष्ट्र के मुड़वा पुडे़ का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक दोनों बालसन चौराहे के पास कहीं जाने के लिए खड़े थे। तभी वॉच कर रही गुजरात से आई टीम ने उन्हें पहचान लिया। इस पर लोकल पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों को गुजरात टीम को सौंप दिया। टीम दोनों को लेकर वापस लौट गई।

Posted By: Inextlive