Bihar Assembly Elections: बिहार में सभी को मुफ्त में लगेगा COVID टीका, भाजपा ने घोषणापत्र में किया वादा

Updated Date: Thu, 22 Oct 2020 12:37 PM (IST)

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को भाजपा का घोषणापत्र जारी किया है। इस दाैरान पार्टी ने सरकार आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाने का वादा किया है।


पटना (एएनआई)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को बिहार में तीन चरणों में होने वाले चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इसमें भाजपा ने वादा किया कि हमारा संकल्प है कि जैसे ही भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा वैक्सीन को मंजूरी दी जाएगी, राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगाया जाएगा। सीतारमण ने कहा, जैसे ही कोविड-19 वैक्सीन बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपलब्ध होगा, बिहार के प्रत्येक व्यक्ति का मुफ्त टीकाकरण होगा। यह हमारे चुनावी घोषणापत्र में उल्लिखित पहला वादा है। बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से सूचित हैं। वे उन वादों को जानते और समझते हैं जो पार्टी करती है। यदि कोई हमारे घोषणापत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं क्योंकि हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं।हमारी सरकार ने लोगों के लिए सुशासन को प्राथमिकता दी
सीतारमण ने कहा कि बिहार में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के शासन में तेज वृद्धि हुई है, यह पिछले 15 वर्षों में राज्य में 3 प्रतिशत से बढ़कर 11.3 प्रतिशत हो गया है। यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि हमारी सरकार ने लोगों के लिए सुशासन को प्राथमिकता दी। लाला यादव के 15 वर्षों के कार्यकाल में केवल 34 प्रतिशत पात्र लोगों को पक्के मकान मिले, लेकिन पिछले 15 वर्षों में 96 प्रतिशत योग्य लोगों को पक्का घर मिला। राज्य के सभी मतदाताओं से एनडीए को वोट देने और इसे जीताने कीअपील करते हुए, सीतारमण ने कहा, नीतीश कुमार अगले 5 वर्षों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री होंगे। उनके शासन के तहत, बिहार भारत का एक प्रगतिशील और विकसित राज्य बन जाएगा। घोषणापत्र जारी होने के समय ये नेता बहुत उपस्थित रहे


चुनाव दस्तावेज का अनावरण केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वरिष्ठ नेताओं भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय, अश्विनी चौबे, और प्रमोद कुमार ने किया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। बिहार के प्रमुख राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने और विधानसभा चुनावों के लिए घोषणापत्र जारी करने में व्यस्त हैं जो बिहार में तीन चरणों में होने जा रहे हैं और मतगणना 10 नवंबर को होगी। नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड संग गठबंधन में भाजपा बिहार चुनाव लड़ रही है। 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा में जेडीयू 122 सीटों पर और भाजपा 121 पर चुनाव लड़ रही है। 'महागठबंधन' पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर चुका है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.