PATNA : निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को घूसखोरी में तीन पदाधिकारियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इसमें एक एसआई और अमीन के साथ कार्यक्त्रम पदाधिकारी शामिल हैं। इस ट्रैप के लिए एसपी और डीएसपी के साथ इंस्पेक्टरों की विशेष टीम लगाई गई थी जो काफी पड़ताल के बाद बड़ी कामयाबी पाई है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

निगरानी का पहला ट्रैप गोपालगंज का है जहां विसम्भरपुर थाना एरिया के अशोक गुप्ता की शिकायत पर कुचायकोट प्रखंड के कार्यक्त्रम पदाधिकारी मनरेगा योजना मनीष कुमार को ख्0 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया है। वहीं बेगुसराय जिले के वीरपुर अंचल में अमीन दुखहरण ठाकुर को क्0 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया गया है। ये ट्रैप बडहरा गांव निवासी सिन्टू सिंह की शिकायत पर की गई। वह सर्वे करने के लिए रिश्वत की मांग रहा था।

रंगे हाथ पकड़ाया

मुजफ्फरपुर जिले के सिवाईपट्टी थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक सुनील कुमार दत्त को एक मामले में केस पीडि़त को मदद पहुंचाने के लिए मदद मांग रहे थे। इस अपराध में उन्हें रंगे हाथ पांच हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया है। ये कार्रवाई सोढ़ना माधोपुर गांव निवासी पीडि़त नंदलाल की शिकायत पर की गई है। निगरानी ने दलाल चितरंजन कुमार को भी दबोचा है।

लोगों से अपील है कि वह निर्भीक होकर शिकायत करें जिसपर ऐसे लोगों को पकड़ा जा सके।

- सुधीर कुमार, डीआईजी अन्वेषण ब्यूरो

Posted By: Inextlive