- भाइयों के कर्ज को लेकर किया जा रहा था परेशान

-पुलिस से नहीं मिली मदद से जान देने की कोशिश की

PATNA : प्रताड़ना की शिकायत लेकर एक युवक गुरुवार को एसएसपी के जनता दरबार में पहुंचा। जब एसएसपी नहीं मिले तो उसने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। आननफानन में पुलिस ने युवक को पीएमसीएच ले गई। मेडिकल आइसीयू के बेड नंबर 1 पर इलाज चल रहा है। युवक की पहचान दीघा थाना क्षेत्र के निराला नगर में रहने वाले मैनेजर राय के 35 वर्षीय बेटे अजीत राय के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार, पैसे के लेनदेन को लेकर उस पर दबाव बनाया जा रहा था। पुलिस की ओर से मदद नहीं मिलने के बाद वह फरियाद लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि युवक ने पॉकेट से सल्फास की गोली निकालकर खा लिया। पुलिस को मौके से सल्फास की गोली का पैकेट भी मिला।

मच गया हड़कंप

युवक के जहर खाने के बाद मौके पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।

जहर खाने के बाद वह उल्टी करने लगा। यह देख उसे तत्काल पीएमसीएच ले जाया गया। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत गंभीर है। सूचना मिलते ही सिटी एसपी, डीएसपी, गांधी मैदान थाना प्रभारी रणजीत वत्स और दीघा थाना प्रभारी मनोज सिंह सहित कई पुलिसकर्मी जांच पड़ताल करने पहुंचे।

भाइयों के कर्ज से था परेशान

पुलिस ने बताया कि पीडि़त युवक अजीत के पिता मैनेजर राय ने दो शादी की थी। पहली पत्‍‌नी से केवल एक बेटा शंकर राय और दूसरी पत्‍‌नी से अजीत, रंजीत समेत छह बेटे थे। शंकर आर्मी से रिटायर्ड है। वह रंजीत के साथ कमेटी चलाता था। नुकसान होने पर दोनों अलग-अलग हो गए। शंकर पर लगभग 57 लाख और रंजीत पर लगभग 42 लाख रुपए बकाया था। कमेटी के सदस्य अपने पैसे को लेकर दोनों पर दबाव बना रहे थे।

बना रहे थे दबाव

जानकारी के अनुसार, रंजीत की दीघा इलाके में लोहे की दुकान है। उसी दुकान पर अजीत भी बैठता था। जिस वजह से कमेटी के सदस्य अजीत पर भी पैसे देने का दबाव बना रहे थे। इसकी शिकायत उसने थाने में भी की थी। जब थाने से मदद नहीं मिली तो

वह कई बार एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने उनके ऑफिस पहुंचा। गुरुवार को भी एसएसपी नहीं मिले। इससे परेशान होकर उसने जहर खा लिया।

किडनैप का कराया था फर्जी केस

पुलिस ने बताया कि रंजीत के ऊपर काफी कर्ज हो गया था। कमेटी के मेंबर उस पर पैसा वापस करने को लेकर दबाव बना रहे थे। तब उसके परिवार वालों ने दीघा थाने में रंजीत के किडनैप होने का मामला दर्ज कराया। लेकिन कुछ दिन बाद रंजीत खुद थाने पहुंचकर बताया कि मेरा किडनैप नहीं हुआ था। कर्ज को लेकर परेशान था। इस वजह से घर से बिना बताए कहीं चला गया।

Posted By: Inextlive