-एक हजार से अधिक लैंडलाइन कस्टमर ने कनेक्शन किया सरेंडर

घटिया सर्विस के कारण बीएसएनएल से लोगों का मन हो रहा भंग

-एक हजार से अधिक लैंडलाइन कस्टमर ने कनेक्शन किया सरेंडर

घटिया सर्विस के कारण बीएसएनएल से लोगों का मन हो रहा भंग

BAREILLY:

BAREILLY:

बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा 'स्विच ऑफ' होने की कगार पर है। आमतौर पर ज्यादातर लोग बीएसएनएल की सेवा इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं। इसलिए नया कनेक्शन नहीं लेते हैं लेकिन जो पुराने कस्टमर हैं वो भी बीएसएनएल से नाता तोड़ रहे हैं। घटिया सेवा के चलते हर महीने कस्टमर कनेक्शन कटवा रहे हैं। रिकार्ड के मुताबिक किसी महीने में 50 तो किसी में महीने में 100 कनेक्शन लोग बंद करवा रहे हैं। इससे साफ है कि लोग बीएसएनल की घटिया सेवा से तंग आ चुके हैं और बेहतर सर्विस की ओर रुख कर रहे हैं।

एक हजार ने िकए सरेंडर

बीएसएनएल की घटिया सर्विस से तो हम सब वाकिफ हैं। यदि आप मोबाइल उपभोक्ता हैं तो नेटवर्क की प्रॉब्लम, सही से बात न होने की दिक्कत, बीच-बीच में फोन कट जाने की समस्या आम है। जबकि लैंडलाइन कस्टमर हैं तो आए दिन लाइन डैमेज होने से फोन डेड होने की प्रॉब्लम से दो चार होना पड़ता है। आंकड़ों के मुताबिक लैंडलाइन कस्टमर की संख्या 19 हजार है, जो कई वर्षो से नहीं बढ़ रही है। जबकि, इससे इतर हर महीने 50 से 100 कनेक्शन लोग कटवा रहे हैं। पिछले आठ माह में एक हजार से अधिक कस्टमर ने लैंडलाइन के कनेक्शन सिर्फ इसलिए कटवा दिया कि लैंडलाइन सेवा पांच दिन मिलती है और फिर डेड हो जाती है। जिसे सही करवाने में कस्टमर के पसीने छूट जाते हैं।

अपनी लापरवाही भुगत रहा

दरअसल, दिक्कत यह है कि कस्टमर जब कोई शिकायत लेकर बीएसएनएल पहुंचता है तो सुनवाई होती ही नहीं है। घंटो समय बर्बाद करने के बाद यदि शिकायत दर्ज हो भी जाती है तो फिर यह नहीं कहा जा सकता है कि उसका निस्तारण होगा भी या नहीं। विभाग कस्टमर की शिकायत को डस्टबिन में डाल देता है। तो जाहिर है कि ऐसे में लोगों का मोह तो भंग होगा ही। जबकि अधिकारियों यह दावा है कि जब से रात में लैंडलाइन कॉल फ्री हुई है। तब से कनेक्शन की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालांकि हकीकत इसके उलट है।

Posted By: Inextlive