-सुपर सिटी कॉलोनी बसाने के बाद भी 40 फ्लैट की नहीं कराई रजिस्ट्री

BAREILLY: शहर के नामी बिल्डर ने कॉलोनी तो बसा दी,लेकिन 11 वर्ष बाद भी कॉलोनी निवासियों को उनके फ्लैट की रजिस्ट्री ही नहीं कराई। लगातार शिकायत के बाद भी बिल्डर ने अनसुना कर दिया। कॉलोनी सोसायटी के महासचिव सुभाषचंद्र झा ने मामले की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी। उन्होंने डीएम, एआईजी स्टाम्प, बीडीए, बिल्डर समेत अन्य को दिए गए 5 प्रार्थना पत्र भी शिकायत में संलग्न किए थे। सीएम के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों के पास मामले की जांच पहुंची, जिसके बाद बारादरी पुलिस ने एलायंस बिल्डर के डायरेक्टर युवराज सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कर ली है।

11 वर्ष से दिया जा रहा धोखा

महासचिव सुभाषचंद्र का आरोप है कि वह व अन्य लोग सुपर सिटी कॉलोनी के निवासी हैं। यह कॉलोनी एलांयस बिल्डर्स एंड कंस्ट्रक्टर्स लिमिटेड कंपनी द्वारा वर्ष 2007 में डेवलप की गई थी। करीब 40 परिवारों के घरों की रजिस्ट्री पूर्व भुगतान और पजेशन देने के बाद भी नहीं की गई। कंपनी के डायरेक्टर युवराज सिंह हमेशा टाल-मटोल करते रहे। वर्ष 2007 से अब तक टालमटोल ही करते आ रहे हैं। हम लोग लगभग बरेली के सभी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं ि1नकल सका।

अब आपसे ही उम्मीद सीएम साहब

सुभाषचंद्र झा ने सीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि जब वह लोग रजिस्ट्री कराने के लिए बिल्डर के पास जाते हैं तो वह मुकदमा कराने की धमकी देते हैं, जिसकी वजह से सभी असहाय हैं और मानसिक रूप से भी परेशान हो गए हैं। इससे सरकार को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है। सीएम साहब आप हमारी आशाओं की अंतिम किरण हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि आपके दरबार से हमें न्याय मिलेगा। बिल्डर ने बीडीए की शर्तो का भी उल्लंघन किया है। 10 वर्षो बाद भी कॉलोनी में कम्युनिटी सेंटर, बांउड्रीवॉल, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट अभी तक नहीं बनवाया है। अनुरोध है कि बिल्डर के खिलाफ रेरा एवं अन्य कानूनों के तहत कार्रवाई की जाए और हम लोगों की रजिस्ट्री करायी जाए।

Posted By: Inextlive