- चुनाव के चलते पुलिस-प्रशासन की टीमें चला रहीं अभियान

- कैश, शराब और अन्य नशीले पदार्थो की धरपकड़ तेज

- शनिवार को पकड़ा गया 5 लाख का कैश

DEHRADUN: विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान की तारीख नजदीक आते ही राजधानी में कैश, शराब सहित नशीले पदार्थो की धरपकड़ तेज हो गई है। इस अभियान में फ्लाइंग स्क्वॉयड और स्टेटिक सर्विलांस टीमें जुटी हुई हैं। आचार संहिता लागू होने से अब तक दोनों टीमों की संयुक्त कार्रवाई में ख्ख् लाख से ज्यादा का कैश बरामद किया गया है।

7 हजार बोतल शराब पकड़ी

सिटी में चुनावी प्रचार जोर-शोर से चल रहा है तो दूसरी ओर वोटर्स को लुभाने के लिए प्रत्याशी कई तरीके अपना रहे हैं। ऐसे में शराब और कैश का प्रलोभन आम है। चुनाव में यह सब न चले इसके लिए प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीमें लगातार चेकिंग अभियान चला रही हैं, इस अभियान के तहत अब तक ख्ख् लाख 8म् हजार म्00 रुपए का कैश जब्त किया गया है। इसके साथ ही 7000 से ज्यादा बोतलें शराब की भी बरामद की गई हैं। अभियान में टीमों ने म् किलो चरस, क्फ्क् ग्राम स्मैक, म्00 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है।

एंट्री प्वाइंट्स पर सख्ती

इधर राजधानी के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर पुलिस ज्यादा अलर्ट है। खासकर हिमाचल, यूपी बॉर्डर पर पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। इन चेक पोस्ट्स से ही अवैध शराब सिटी में दाखिल होती है, जिसके लिए पुलिस इन सभी जगहों पर ज्यादा चौकन्नी है। कैश और शराब बरामदगी के ज्यादा मामले भी चेक पोस्ट्स पर ही पकड़े गए हैं।

शनिवार को पकड़ा भ् लाख का कैश

थाना क्लेमेंट टाउन इलाके में शनिवार को चलाए गए विशेष चेकिंग अभियान में भ् लाख का कैश बरामद किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आशारोड़ी चैक पोस्ट पर एक कार को रोककर तलाशी ली गयी। कार में चालक अभय आनंद पुत्र नरेशपाल सिंह निवासी ग्राम गढमीरपुर, हरिद्वार व सिकन्दर राणा पुत्र बासकी राणा निवासी ग्राम देवघर, झारखण्ड की तलाशी ली गई। दोनों की जेब से ख्000, भ्00 के नोट बरामद हुए, कुल मिलाकर भ् लाख की रकम दोनों से बरामद हुई। कैश को लेकर दोनों संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। फ्लाइंग स्क्वॉयड द्वारा कैश सीज कर दिया गया है, जिसकी जानकारी आयकर विभाग को दी गई है।

-----------

अब तक बरामद नकदी- ख्ख्,8म्,म्00 रुपए

प्रचार सामग्री- ख् ट्रक व क् कार प्रचार सामग्री

शराब के खिलाफ कार्रवाई

कुल मामले-क्7म्

आरोपी- क्8भ्

बरामदगी- 7977 बोतल (कच्ची व अंग्रेजी शराब)

एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई

मामले-ब्9

आरोपी- ब्9

बरामदगी-

म्.ख् किलो चरस

क्फ्क्.88 ग्राम स्मैक

म्00 ग्राम- गांजा

Posted By: Inextlive