- डे और नाईट की पेट्रोलिंग को लेकर दिए गए खास निर्देश

- अपडेट करने को कहा मोस्ट वांटेड की लिस्ट

PATNA : पटना सेंट्रल के सिटी एसपी चंदन कुशवाहा रविवार को पूरे कड़े तेवर में थे। शहरी इलाके के क्फ् थानेदार उनके रडार पर हैं। लचर पेट्रोलिंग व्यवस्था को लेकर क्राइम मीटिंग में इन थानेदारों की उन्होंने जमकर क्लास लगाई है। इस दौरान थानेदारों के साथ ही डीएसपी टाउन कैलाश प्रसाद, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डा। मो। शिब्ली नोमानी और सचिवालय डीएसपी अशोक चौधरी भी मौजूद थे। शहर के अंदर पेट्रोलिंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सिटी एसपी की ओर से कई नए निर्देश दिए गए है। कुछ नए प्लान भी तैयार किए गए हैं। डे और नाईट पेट्रोलिंग को अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है.पेट्रोलिंग के दौरान खुद थानेदारों को भी मुस्तैद रहने को कहा गया है।

- ऐसे होगी पेट्रोलिंग

क्राइम मीटिंग के बाद सिटी एसपी सेंट्रल ने बताया कि शहरी इलाके में सुबह से शाम तक की पेट्रोलिंग फ्9 प्वाइंट पर होगी। जबकि नाईट पेट्रोलिंग ख्ख् प्वाइंट पर होगी। इसके लिए रात के क्0:फ्0 से लेकर सुबह के भ् बजे तक का समय तय किया गया है। नाईट पेट्रोलिंग में हथियारों से लैश पुलिस के जवान शामिल होंगे। शहर के अंदर पहले से हॉक पेट्रोलिंग गाडि़यां मौजूद हैं। भीड़ भाड़ वाले इलाके और न्यू कैपिटल एरिया में पट्रोलिंग के लिए नई डॉल्फिन मोबाइल गाडि़यां लगाई गई हैं। शुरुआत में इसकी संख्या ब् थी, जिसे अब बढ़ाकर क्0 कर दिया गया है।

- करें गाडि़यों की चेकिंग

डे और नाईट पेट्रोलिंग के साथ ही थानेदारों को स्टैटिक चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। थाना क्षेत्रों में स्थाई चेकिंग प्वाइंट बनाने को कहा गया है, जहां टू व्हीलर के साथ ही फोर व्हीलर गाडि़यों की कंटीन्यू चेकिंग हो। गाडि़यों की चेकिंग सुबह और शाम में करने को कहा गया है। इनके अलावे पुलिस की पैदल पेट्रोलिंग, साइकिल पेट्रोलिंग और एंटी रेस ड्राइविंग सेल को भी लगातार राजधानी की सड़कों पर एक्टिव रहने का निर्देश दिया गया है।

- अपडेड करें मोस्ट वांटेड की लिस्ट

सिटी एसपी ने साफ किया है कि क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस का एक्टिव रहना और उनका दिखाई देना बेहद जरूरी है। थानेदारों को मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट अपडेट करने को कहा है। किस थाना एरिया के मोस्ट वांटेड अपराधी फरार हैं, इसकी लिस्ट भी उन्होंने मांगी है। एसके पुरी थाना के लिए कुख्यात दुर्गेश शर्मा और कदमकुआं के लिए रवि गोप अब भी सिर का दर्द बने हुए हैं। ये दोनों अपराधी लंबे समय से फरार हैं।

Posted By: Inextlive