-आरजेडी और जेडीयू में जारी है पोस्टर वार

PATNA: सूबे में आरजेडी और जेडीयू में पोस्टर वार जारी है। एक दल की ओर से दूसरे के विरोध में शाम में पोस्टर लगाया जाता है और अगली सुबह दूसरे दल से फिर पोस्टर के रूप में ही जवाब आ जाता है। तत्काल अमल की जाती है। दरअसल, गुरुवार को आरजेडी ने एक पोस्टर जारी किया। यह रेलगाड़ी की थीम पर था। उसके जवाब में अगले दिन शुक्रवार को जेडीयू ने रेल चला दी।

करप्शन मेल में स्वार्थी कोच

स्टेशन पर एक ट्रेन खड़ी है-पटना-होटवार। यानी रांची जेल। नाम है-करप्शन मेल। बोगी का नाम है स्वार्थी। आरजेडी अध्यक्ष दोनों हाथ से एक किताब पकड़े हैं। किताब का नाम अपराध गाथा है। उसपर आरजेडी का चुनाव निशान लालटेन भी है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्लेटफार्म पर खाट बिछाकर बैठे हैं। यह पोस्टर भी पटना के आयकर गोलंबर पर लगाया गया है। इसका कोई आधिकारिक प्रकाशक नहीं है। विषय वस्तु के आधार पर जेडीयू की ओर से जारी माना जा रहा है।

मंत्री बोले, विषय बहुत उचित

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार कहते हैं-पोस्टर जिस किसी ने लगाया हो, विषय बहुत उचित है। यह सही है कि आरजेडी अध्यक्ष का पूरा परिवार इन दिनों पटना से होटवार के दौरे पर रहता है। लालू की उपल?िध अपराध गाथा से अधिक नहीं है। यह सच है कि लालू ने अपने कार्यकाल में राज्य को बर्बाद किया। नीतीश ने इसे संवारा है।

क्या है डबल इंजन

वैसे, शुक्रवार को जारी पोस्टर को एक दिन पहले जारी पोस्टर का जवाब माना जा रहा है। आरजेडी की ओर से जारी पोस्टर में केंद्र और राज्य सरकार को विकास के मोर्चे पर डबल इंजन की सरकार के बदले ट्रबल इंजन का नाम दिया गया था। आम तौर पर एनडीए के नेता राज्य में विकास की तेज गति बताने के लिए डबल इंजन सरकार का हवाला देते हैं।

Posted By: Inextlive