BMW से मंहगी Shirt

2011-12-08T16:40:11Z

लखनऊ के tailors ने तैयार की एक लाख डॉलर की शर्ट Royal background अमिताभ ने की डिजाइन इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये पूरी तरह से हैंड मेड है लखनऊ के टेलर्स ने इसकी पूरी सिलाई हाथ से की है

आप ने आज जो शर्ट पहनी है उसका नॉर्मल प्राइस क्या होगा? ज्यादा से ज्यादा 1500 या चलिए मान लेते हैं कि इसकी कीमत 5,000 तक है. लेकिन क्या आपने एक लाख डॉलर  (करीब पचास लाख रुपए)की शर्ट के बारें में कभी सुना है. हैरान हो गए न. जी हां, एक लाख डॉलर की इस शर्ट को इंडियन सब-कांटीनेंट में अभी तक की सबसे महंगी शर्ट बताया जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या है खास इस शर्ट में और इस शर्ट को किसने डिजाइन किया है.
Feel royal

शर्ट न्यूयॉर्क, पेरिस, इटली या फिर ब्रिटेन के किसी डिजाइनर ने नहीं बल्कि इंडियन डिजाइनर ने तैयार की है. ‘मेड इन इंडिया’ ये शर्ट तैयार करने वाले डिजाइनर का नाम है अमिताभ चंदेल. अमिताभ देश की एक जानी मानी शाही फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. इस शर्ट के लिए उन्हें देश के पुराने राजा-महाराजाओं से इंस्पिरेशन मिली है. वो कहते हैं कि अभी तक देश में डिजाइनर्स ने राजा-महाराजाओं के लिए अचकन, बंदगला और कुर्ते जैसे कई आउटफिट्स तैयार किए हैं, लेकिन वो न तो प्रैक्टिकल होते और न ही इस तरह से डिजाइन होते हैं कि उन्हें पहना जा सके. वो मानते हैं कि एक आउटफिट ऐसा होना चाहिए जिसके लुक्स से ही पहनने वाले के बारे में पता चल जाए.

मिल गए orders
 
अमिताभ कहते हैं कि वो 50,000 की कीमत वाली शर्ट भी तैयार करते हैं. Shirts के दाम इसमें यूज की हुई ज्वैलरी पर डिपेंड करते हैं. अमिताभ को उनकी दो ‘शाही शट्र्स’ के लिए खरीदार भी मिल गए हैं. अमृतसर और लुधियान के रहने वाले दो बिजनेसमेन ने करीब एक लाख रुपए यानी 2,000 डॉलर  की दो शट्र्स के स्पेशल ऑड्र्स अमिताभ को दिए हैं.

लेकिन लगेगा orders 

अमिताभ ने इन Shirts की होम डिलीवरी एकदम फ्री रखी है, लेकिन वो कहते हैं कि अगर 200 मील से ज्यादा दूर रहने वाले को डिलीवरी के लिए एक्सट्रा चार्ज पे करना होगा.
A handmade shirt
अमिताभ ने इस शर्ट को तैयार करते समय कई बातों का ध्यान रखा है. क्या हैं इस सबसे महंगी शर्ट की खासियत और क्यों अमिताभ इसे एक रॉयल फील का सही एग्जाम्पल करार दे रहे हैं, एक नजर-
- यह शर्ट सिल्क और कॉटन दोनों ही तरह के फैब्रिक में मौजूद है.
- इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये पूरी तरह से हैंड मेड है. लखनऊ के टेलर्स ने इसकी पूरी सिलाई हाथ से की है.
- करीब 4.5 मिलियन के डायमंड्स का यूज भी अमिताभ ने शर्ट की बटन के तौर पर किया है. ये सभी डायमंड्स 28 कैरेट्स के हैं.
- शर्ट पर हीरों के अलावा सोने का भी यूज किया गया है. करीब 20,000 रुपए का सोना अमिताभ ने शर्ट की खूबसूरत निखारने के लिए यूज किया है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.