- सोमवार देर रात सीपीएमटी रिजल्ट डिक्लेयर होने से कैंडिडेट्स नाखुश

- दिनभर बंद रही वेबसाइट, शुरू से विवादों में रही सीपीएमटी

ALLAHABAD: शुरू से विवादों में घिरी रही सीपीएमटी का रिजल्ट भी इस दाग से अछूता नहीं रहा। सोमवार देर रात रिजल्ट घोषित किए जाने से नाराज कैंडिडेट्स का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा जब मंगलवार को दिनभर वेबसाइट हैंग रही। इसके चलते कई अपना रिजल्ट भी नहीं देख सके। इसको लेकर साइबर कैफे में कैंडिडेट्स की भीड़ लगी रही। उनका कहना था कि रिजल्ट में मा‌र्क्स देने में भी पारदर्शिता नहीं बरती गई है।

हिस्ट्री में पहली बार हुआ ऐसा

सीपीएमटी की हिस्ट्री में पहली बार ऐसा हुआ जब रिजल्ट लेट नाइट जारी किया गया। एक्सप‌र्ट्स का कहना था कि पिछले सालों में हार्डली रिजल्ट रात नौ बजे से पहले डिक्लेयर हो जाता था, लेकिन इस बार सोमवार देर रात एक बजे इसे जारी किया गया। यही रीजन था कि कैंडिडेट्स को मॉर्निग में पता चला कि रिजल्ट आ गया है। हालांकि सीपीएमटी का रिजल्ट ख्9 जुलाई को डिक्लेयर करने की घोषणा पहले ही की जा चुकी थी।

दस बजे के बाद नहीं खुली वेबसाइट

दिक्कत यही खत्म नहीं हुई। मॉर्निग में पता चलने के बाद जब कैंडिडेट्स ने रिजल्ट जानने के लिए वेबसाइट खोलनी चाही तो वह हैंग मिली। काफी हाथ-पैर मारने के बावजूद उन्हें रिजल्ट पता नहीं चल सका। फाफामऊ के विवेक और तेलियरगंज के शाहिद ने बताया कि रोल नंबर डालने के बाद वेबसाइट का पेज शो नहीं कर रहा है। जिन बच्चों ने मॉर्निंग में या रात में रिजल्ट देख लिया था, उन्हीं को जानकारी है। बाकी भटकने पर मजबूर हैं।

मा‌र्क्स में भी हुई कटौती

कुछ कैंडिडेट्स का कहना था कि उन्होंने एग्जाम देने के बाद जितने क्वेश्चन सही किए थे, उतने मा‌र्क्स भी नहीं मिले। बायोलॉजी, केमेस्ट्री और फिजिक्स, तीनों सब्जेक्ट्स के मा‌र्क्स में जबरदस्त कटौती की गई है। इसकी शिकायत शासन से की जाएगी। बता दें कि पेपर आउट होने की वजह से इस बार सीपीएमटी शुरू से विवादों में घिरी रही। गाजियाबाद के एक बैंक में पेपर बाक्स की सील टूटी पाए जाने पर ख्ख् जून को एग्जाम टाल दिया गया था। बाद में इसे ख्0 जुलाई को दोबारा ऑर्गनाइज किया गया था। जिसमें इलाहाबाद से क्0800 कैंडिडेट्स ने पार्टिसिपेट किया था और कुल क्9 सेंटर बनाए गए थे।

Posted By: Inextlive