डीएलडब्ल्यू ग्राउंड में सुबह से जमी रही हजारों की भीड़

हर हर महादेव किया बनारस से सांसद का स्वागत

-बनारसी अंदाज में ही लोगों से रूबरू हुए पीएम

VARANASI

बनारस के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दीदार को सोमवार को डबीएलडब्ल्यू ग्राउंड में हजारों की भीड़ उमड़ी थी। हर कोई उन्हें एक नजर देखने और उनकी बात सुनने को बेताब था। निर्धारित समय से थोड़ा देरी से पीएम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। बिना किसी खास औपचारिकता के शहर के लोगों को तोहफा देना शुरू कर दिया। इसके बाद सबसे अपने मन की बात कही। वह भी बनारसी अंदाज में। इस दौरान विशाल पंडाल में जमा भीड़ हर हर महादेव और मोदी-मोदी के नारे लगाती रही। शाम को होने वाले महज दो घंटे के कार्यक्रम के लिए लोग सुबह से कार्यक्रम स्थल पर डटे रहे।

चलता रहा रेला

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भीड़ के आने का सिलसिला सुबह से शुरू हो गया था। दो पहिया, चार पहिया के साथ बसों में सवार होकर लोग पहुंचने लगे थे। किसी को मेन गेट से किसी को इंट्री नहीं दी जा रही थी। सभी को एफसीआई गोदाम की तरफ से जाने की अनुमति थी। इसी रास्ते पर जगह-जगह वाहनों के लिए पार्किग बनाया गया था। कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश के लिए बल्लियों से बैरेकेडिंग करके अलग-अलग रास्ते निर्धारित किए गए थे। इनसे होते वीआईपी, मीडिया और पब्लिक के लिए पंडालों में अपने लिए तय स्थान पर पहुंच रही थी।

सबका अंदाज बनारसी

जहां बनारसी जमा हों वहां हर हर महादेव का उद्घोष ना हो ऐसा तो नहीं हो सकता है। जैसे ही नरेन्द्र मोदी का हेलिकाप्टर डीएलडब्ल्यू के ऊपर आसमान में नजर आया। हजारों की भीड़ हर हर महादेव का उद्घोष करने लगी। मंच पर मोदी के आते उनका स्वागत इसी के साथ हुआ। मोदी भी बनारस के लोगों से बखूबी परिचित हो चुके हैं तो उन्होंने अपने भाषण कि शुरुआत बनारस से की और बीच-बीच में संवाद भी बनारसी अंदाज में करते रहे। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बनारस में गंगा आरती सेना के जवानों को समर्पित होने मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

दीपावली और छठ की शुभकामना दी

प्रधानमंत्री मोदी अपना भाषण समाप्त कर मंचासीन हो गए थे। इतने में उन्हें एहसास हुआ कि दीपावली का तोहफा तो उन्होंने काशी की जनता को दे दिया है, लेकिन बधाई नहीं। वे दोबारा माइक पर आए और काशीवासियों को दीपावली के साथ-साथ छठ पूजा की भी शुभकामनाएं दी।

राज्यपाल और सीएम के दूत ने की अगवानी

पीएम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और सीएम के प्रतिनिधि के तौर पर प्रदेश के मंत्री ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी ने आगवानी की। उनके साथ ही केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, महेन्द्र पाण्डेय, अनुप्रिया पटेल, धमेन्द्र प्रधान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, सांसद रामचरित्र निषाद, मेयर रामगोपाल मोहले समेत गेल, डीएलडब्ल्यू, डाक विभाग के अधिकारियों ने पीएम की अगवानी की। पीएम के कार्यक्रम में विधायक रवीन्द्र जायसवाल, सुशील सिंह, श्यामदेव राय चौधरी, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, दयाशंकर मिश्र दयालू, प्रेम प्रकाश कपूर समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

जबरदस्त रही सुरक्षा

पूरे कार्यक्रम स्थल पर जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था रही। हर किसी तो दो से तीन डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड रहा था। यहां तैनात सुरक्षाकर्मी हैंड मेटल डिटेक्टर से भी लोगों की जांच कर रहे थे। किसी तरह की आपत्तिजनक सामान ले जाने नहीं दिया जा रहा था। यहां तक कि पेन भी साथ नहीं ले जाने दिया जा रहा था। पीएम के आने से पहले हर एरिया की कई राउंड जांच की गयी। स्नीफर डॉग के साथ बम डिस्पोजल दस्ता भी मुस्तैद रहा।

Posted By: Inextlive