- दस सालों से खाली था पद, शासन की ओर से की गई तैनाती

- अभी तक एक अस्थाई डॉक्टर हफ्ते में तीन दिन देखते थे पेशेंट्स

बरेली : अगर आपको कोई स्किन प्रॉब्लम है तो वेट करने के जरूरत नहीं है क्योंकि डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पिछले 10 सालों से खाली स्किन स्पेशलिस्ट के पद पर शासन की ओर से एक डॉक्टर की तैनाती कर दी गई है। जिससे दूसरे बीमारियों की तरह ही स्किन के लिए भी ट्रीटमेंट अब ओपीडी मं ही मिलेगा।

इनको मिली जिम्मेदारी

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में अब स्किन स्पेशलिस्ट के पद पर डॉ। त्रिभुवन प्रसाद को तैनात किया गया है। इससे पहले डॉ। त्रिभुवन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बतौर स्किन स्पेशलिस्ट अपनी सेवाएं दे रहे थे।

डेली इतने आते हैं मरीज

हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़ों पर गौर करें तो रोजाना ओपीडी के दौरान 5 से 10 मरीज स्किन की समस्या के आते हैं लेकिन डॉक्टर के न होने से उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ता था।

पहले यह थी व्यवस्था

डिस्ट्रिक्ट में मरीजों की संख्या को देखते हुए विभाग ने यहां अस्थाई रुप से अस्थाई स्किन स्पेशलिस्ट डॉ। एसपी सिंह को तैनात किया था, लेकिन वह सप्ताह में तीन दिन ही हॉस्पिटल में मरीज देखते थे।

जल्द आएंगे कॉडियोलॉजिस्ट

स्किन डिपार्टमेंट में डॉक्टर की तैनाती के बाद अब डिपार्टमेंट कॉर्डियोलॉजी विभाग को भी भरने की तैयारी में जुट गया है। शासन को पिछले माह एक कॉर्डियोलॉजिस्ट की भी तैनाती करने को शासन को रिमाइंडर भेजा गया है।

वर्जन

ट्यूजडे को स्किन के डॉक्टर त्रिभुवन प्रसाद ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। अब स्किन संबंधित बीमारियों का भी इलाज हॉस्पिटल में मिलेगा। वहीं कॉर्डियोलॉजिस्ट की तैनाती को भी शासन को रिमाइंडर भेजा गया है।

डॉ। टीएस आर्या, एडीएसआईसी।

Posted By: Inextlive