- परिसर का निरीक्षण कर 7 दिन के अंदर जारी करने होंगे बिजली कनेक्शन

- 5 किलोवॉट तक का घरेलू कनेक्शन एग्रीमेंट पर भी मिल सकेगा

BAREILLY:

बिजली कनेक्शन लेने की सोच रहे हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अवैध बिजली के इस्तेमाल पर रोक लगाने के उद्देश्य से बिजली कनेक्शन की प्रक्रिया पावर कॉरपोरेशन ने और आसान कर दी है। लिहाजा, नए कनेक्शन के लिए बहुत ज्यादा दस्तावेज की जरूरत नहीं पड़ेगी। जिनके पास कोई जरूरी दस्तावेज नहीं है, उन्हें प्री-पेड मीटर के जरिए बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे।

इंजीनियर करेंगे निरीक्षण

ज्यादा से ज्यादा बिजली कनेक्शन जारी करने के लिए पावर कॉरपरेशन ने सुगम संयोजन योजना शुरू करने की घोषणा की है। दो दिन पहले हुए वीडियो कांफ्रेंस में भी बिजली विभाग के अधिकारियों को योजना के बारे में बताया गया था। योजना के तहत 5 किलोवॉट तक घरेलू बत्ती-पंखा कनेक्शन एग्रीमेंट लेटर पर जारी किए जाएंगे। एग्रीमेंट लेटर न होने पर क्षेत्र के जेई, एसडीओ आवेदन कर्ता के परिसर का निरीक्षण करके महज सात दिनों के भीतर कनेक्शन जारी करेंगे।

फिलहाल लगता है समय

मौजूदा समय में नए कनेक्शन जारी करने में काफी टाइम लगता है। नतीजन बहुत से कंज्यूमर्स अवैध रूप से बिजली का इस्तेमाल करने लगते हैं। आपको बता दें, कि बरेली में सप्लाई हो रही 250 मेगावॉट बिजली में से 25 मेगावॉट तक बिजली की चोरी हो जाती है। इस पर अंकुश लगाने के लिए कनेक्शन जारी करने की प्रक्रिया को आसान बनाया गया है।

जल्द ही बंटेगे नए कनेक्शन

बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्द ही नई योजना के तहत बिजली कनेक्शन बांटने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पब्लिक की सुविधा के लिए कैम्प का भी आयोजन किया जाएगा। ताकि, वह अपने नजदीकी कैम्प में जाकर बिजली कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकें।

सुगम संयोजन योजना के तहत लोगों को आसानी से बिजली कनेक्शन मिल सकेंगे। 2-3 दिन में योजना के तहत बिजली कनेक्शन बांटने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

पीएम मोगा, नोडल अधिकारी, बिजली विभाग

Posted By: Inextlive