-काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन के पंचम वेतनमान देने के फैसले से मुकरने पर भड़के कर्मचारी

-फिक्स वेतन पर तैनात कर्मचारियों ने विरोध में किया जमकर प्रदर्शन

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में फिक्स वेतन पर तैनात कर्मचारी गुरुवार को पंचम वेतनमान मिलने का लिफाफा खुलते ही भड़क गए। क्योंकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन उनको पंचम वेतनमान देने से मुकर गया है। जबकि एक दिन पहले क्ख् नवंबर को कर्मचारियों के साथ हुए समझौते में यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पंचम वेतनमान देने पर राजी हो गया था। अगले दिन इस आदेश का बंद लिफाफा खुलते ही भूचाल सा मच गया। आदेश में समझौते से इतर पंचम वेतनमान की जगह कर्मचारियों के फिक्स वेतनमान में कुछ वृद्धि की गई थी।

सेंट्रल ऑफिस में लगाया ताला

ऑर्डर देखते ही कर्मचारी भड़क गए। वे रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचकर नारेबाजी व प्रदर्शन करने लगे। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि समझौते का आदेश बदल दिया गया है। इस दौरान कर्मचारियों की ऑफिसर्स से नोकझोंक भी हुई। यहां बात न बनने पर कर्मचारी एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में तालाबंदी कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने विभागीय कार्यालयों को भी बंद करा दिया। कर्मचारियों का कहना रहा कि जबतक फिक्स वेतनभोगी कर्मियों को पंचम वेतनमान नहीं मिल जाता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

सुबह बदला माहौल

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र पांडेय का दावा है कि एग्जिक्यूटिव काउंसिल व वित्त समिति के अनुपालन में क्ख् नवंबर को रजिस्ट्रार ने फिक्स वेतनभोगी कर्मचारियों को पंचम वेतनमान देने का आदेश जारी कर दिया था। कर्मचारियों ने उन्हें बधाई भी दे दी। इसके बाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने गुपचुप तरीके से फैसला बदल दिया। ऐसे में गुरुवार की सुबह माहौल चेंज हो गया। प्रदर्शन करने वालों में डॉ। सुरेंद्रनाथ सिंह, डॉ। आनंद कुमार सिंह, रामनारायण सिंह, कृष्णकांत सिंह, मालती गोस्वामी, वंश नारायण राय व जनार्दन पांडेय सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

Posted By: Inextlive