-डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल के स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव, बाकी रिपोर्ट के आज आएंगे सैंपल

- रामपुर गार्डन के डॉक्टर पॉजिटिव मिलने के बाद कांटेक्ट में रहने वालों को किया क्वारंटाइन

बरेली: डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की फीमेल डॉक्टर समेत पांच लोगों की रिपोर्ट वेडनसडे को निगेटिव आई जिससे हेल्थ डिपार्टमेंट ने राहत की सांस ली। इसके अलावा 75 अन्य सैंपल्स की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। जबकि ट्यूजडे को रामपुर गार्डन में पॉजिटिव मिले डॉक्टर के कांटेक्ट में रहने वाले 9 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं हेल्थ अफसरों के अनुसार पॉजिटिव डॉक्टर की पत्नी और बेटी के साथ ही उनके संपर्क में शहर के चार डॉक्टर्स और तीन लोगों को स्टाफ आया था, जिनको अभी होम क्वारंटाइन किया गया है। अफसरों के अनुसार पांच दिन बाद इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग

रामपुर गार्डेन में जो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनका अल्ट्रासाउंड सेंटर और घर दोनों ही रामपुर गार्डन में है। गाइडलाइन के अनुसार उनके सेंटर के आसपास के 250 मीटर के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वही 15 टीमें इस एरिया में डोर टू डोर लोगों की स्क्री¨नग करने के लिए गठित कर दी गई हैं।

पेशेंट मिली थी पॉजिटिव

तीन दिन पहले डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल में एडमिट गोंडा की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। जिस पर उसका ट्रीटमेंट करने वाली डॉक्टर समेत स्टाफ के 17 लोगों को क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें डॉक्टर समेत स्टाफ के पांच लोगों की रिपोर्ट वेडनसडे को निगेटिव आई।

बाकी स्टाफ की रिपोर्ट आज

महिला के संपर्क में आने वाले 17 स्टाफ के लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से पांच की रिपोर्ट वेडनसडे को आ गई है। बाकि 12 लोगों की रिपोर्ट आज यानि थर्सडे को आएगी जिसके बाद सभी को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी जाएगी। इस संबंध में फीमेल हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ। अलका शर्मा ने बताया कि पॉजिटिव प्रसूता के संपर्क में आने वाले 17 स्टाफ मेंबर्स के सैंपल भेजे गए थे, वेडनसडे को पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

रामपुर गार्डन को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। पॉजिटिव मिले डॉक्टर के संपर्क में आने वाले नौ लोगों को होम क्वारंटाइन किया है। पांच दिन बाद इनके सैंपल लिए जाएंगे। वही रामपुर गार्डन में बने हॉस्पिटल और र्निसंग होम जनहित को देखते हुए अपनी सेवाएं जारी रखेंगे।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive